विज्ञापन

बीस जोड़े सात फेरे लेकर जीवन साथी बने

Hamirpur Updated Wed, 23 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
राठ(हमीरपुर)। पाल समाज के कांच मंदिर में आयोजित सामूहिक विवाह की यज्ञवेदी में 20 युगलों ने एक-दूसरे के गले में वरमाला डालकर जीवनसाथी चुना और जीवन की दूसरी पारी का शुभारंभ किया। यह समारोह पाल समाज के कांच मंदिर में किया गया। गायत्री परिजनोें ने विधि विधान के साथ सभी का विवाह संपन्न कराया। पूर्व विधायक चरखारी अनिल अहिरवार ने नवयुगलों को आशीर्वाद दिया।
विज्ञापन
मंगलवार सुबह 10 बजे विवाह महायज्ञ के शुभारंभ पर पहली वर माला लींगा गांव की राजेश कुमारी ने बम्हौरी गांव के देवेंद्र कुमार के गले में डाली। इसके बाद प्रतिमा देवी पुरैनी ने मनोज कुमार इटौरा, वीरवती टिकरिया ने निर्दोष कुमार गोहांड, मानकुंवर टिकरिया ने प्रेमचन्द्र फदना, त्रिवेणी अनघोरा ने देवेंद्र कैंथा, अर्चना देवी बरूआ ने जगदीश करहरा, रामजानकी ममना ने प्रताप घुरौली, रेखा देवी बम्हौरी ने देवेंद्र घुटई, विनीता बिलगांव ने संतोष सैदनगर, अंजली औंता न इन्द्रपाल महोबा, ज्ञानदेवी जालौन ने बालमुकुंद खरका, विनीता बैंदा ने शिवकुमार मुहाना जालौन, प्रभादेवी खड़ाकर ने रविकरन घुरौली, रामकुमारी रिछा ने शोबरन महेरा, केशकली परा ने हरचरन कुरौरा डांग सहित बीस जोड़ों ने सैकड़ों लोगों के समक्ष गले में वर माला डालकर जीवन साथी बनाया। गायत्री शक्ति पीठ के विद्वानों ने सभी वर वधुओं को यज्ञ वेदी के सामने पूरे विधि विधान के साथ विवाह संस्कार संपन्न कराये। महायज्ञ में राजेंद्र सिंह पाल करौंदी ने प्रत्येक कन्या को अपनी ओर से एक एक साड़ी दी। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष गोकुल प्रसाद पाल मचहरी, रामचरन पाल चिल्ली, धनीराम शिक्षक, जानकी प्रसाद मुस्करा, दशरथ, कमलेश, ध्रूराम पाल, गजराज, डा. मोहन स्वरूप, कामता प्रसाद, महीपत प्रधान सरसेड़ा ने सभी वर वधुओं को उनके नव दांपत्य जीवन के लिए आशीर्वाद दिया। विदाई के वक्त समिति द्वारा कन्या को कलश, दीवाल घड़ी उपहार स्वरूप भेंट की गई। सभी वर वधू कांच मंदिर पहुंचकर भगवान के दर्शन किए।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

देखिए राघौगढ़ के विधायक जयवर्धन सिंह का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

अपने अगले पड़ाव में अमर उजाला डॉट कॉम का चुनावी रथ पहुंच चुका है मध्य प्रदेश के राघौगढ़। यहां हमारी टीम ने बात की स्थानीय विधायक जयवर्धन सिंह से और उनसे किए उनके काम को लेकर सवाल जवाब। जयवर्धन दोबारा राघौगढ़ से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

14 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree