बिजली, पानी और सड़क का मुद्दा छाया

Hamirpur Updated Wed, 23 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। मंगलवार को सदर विधायक साध्वी निरंजन ज्योति के जनता दरबार में सड़क, पानी और बिजली का मुद्दा छाया रहा। इस मौके पर सदर विधायक ने समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अफसरों को फोन पर निर्देश दिए।
सदर विधायक के अखंड परमधाम आश्रम में लगे जनता दरबार में ग्राम पंचायत शेखूपुर के लोगों ने 15 वर्षो से खराब पड़े राजकीय नलकूप 15 एचजी व सिजवाही ग्राम पंचायत में पानी की आपूर्ति की समस्या तथा इचौली में एक कुएं से हो रही पानी की सप्लाई बंद होने की शिकायत ग्रामीणों ने की। इसी तरह शेखूपुर से रघवा की पानी सप्लाई, वृद्धा पेंशन, विद्युतीकरण कराने के साथ मनरेगा कार्यों में अनियमितताओं के मामले रखे गए। इस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश देकर समस्याओं को हल करने को कहा। इसके साथ ही विधायक ने कुछ समस्याओं को सुलह समझौते के आधार पर निपटाया। मौजूद पार्टी पदाधिकारियों ने मुख्यालय को यमुना व बेतवा नदी के मध्य स्थित होने से इस क्षेत्र में अवैध खनन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की। भूकंप आने की स्थिति में नगर को भारी नुकसान हो सकता है। इसलिए नगर की 5 किमी की परिधि में किसी तरह का खनन न किया जाए। सदर विधायक ने बताया कि हाइवे 86 के परियोजना निदेशक नवीन मिश्रा से वार्ता हुई है। जिस पर उन्होंने हाइवे का कार्य शीघ्र शुरू कराने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर नवनियुक्त जिला संयोजक अशोक गुप्ता, आनंद त्रिपाठी, संतविलास शिवहरे, अजय द्विवेदी, आशीष गुप्ता, कुलदीप निषाद, बाबूराम प्रकाश त्रिपाठी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। जनता दरबार में मौदहा विकासखंड क्षेत्र के अरतरा गांव के दलित बस्ती वासियों ने विद्युती करण कराए जाने की मांग की है। वहीं कुम्हऊपुर निवासी महिला ने पति को फर्जी फंसाए जाने की शिकायत की।

Spotlight

Related Videos

मंगलवार को हनुमान की इस वक्त करें पूजा

जानना चाहते हैं कि मंगलवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र, दिन के किस पहर में करने हैं शुभ काम और कितने बजे होगा बुधवार का सूर्योदय? देखिए, पंचांग मंगलवार 20 फरवरी 2018।

19 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen