विज्ञापन

खानापूरी के बीच सिमट गया मातृत्व दिवस

Hamirpur Updated Mon, 21 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर। प्राथमिक विद्यालयों में रविवार को मातृत्व दिवस की खानापूरी की गई। नगर के पांच विद्यालयों का कार्यक्रम केंद्रीय विद्यालय रमेड़ी में मनाया गया। इस मौके पर छात्रों और माताओं की संख्या नगण्य रही।
विज्ञापन
बेसिक शिक्षा परिषद के निर्देश पर प्राथमिक विद्यालयों में रविवार को माता दिवस मनाने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार के निर्देश दिए थे। विद्यालयों में होने वाले आयोजन में शिक्षा की गुणवत्ता के लिए उनकी माताओं से सुझाव लेने के निर्देश दिए थे लेकिन खानापूरी के चलते ये निर्देश धरे रह गए।
नगर के केंद्रीय विद्यालय प्राथमिक रमेड़ी में कन्या प्राथमिक विद्यालय रमेड़ी, प्राथमिक विद्यालय रमेड़ी, प्राथमिक विद्यालय मांझखोर, प्राथमिक विद्यालय आर्य समाज के छात्रों ने भाग लिया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक लाल बहादुर वर्मा ने कहा कि छात्रों को अपनी माताओं का आशीर्वाद लेकर ज्ञान अर्जित करने के लिए आना चाहिए। वहीं उन्होंने छात्रों की माताओं से एमडीएम की गुणवत्ता पर नजर रखने को कहा। इस मौके पर अभिभावक रामभरोसे, सभासद प्रमोद कुमार ने विचार व्यक्त किए और परीक्षाफल वितरित किया गया। गौरतलब हो कि पांच विद्यालयों के छात्रों के संख्या के मुकाबले छात्रों उपस्थित नगण्य रही है। चंद माताओं के पहुंचने पर मातृत्व दिवस की खानापूरी कर छात्रों ने उन्हें टीका लगाकर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर शिक्षक मोहम्मद अनवर ने आभार व्यक्त किया जबकि संचालन दिलीप सिंह ने किया। कार्यक्रम में हाजरा बेगम, संगीता, कल्लू, राहुल शुक्ला मौजूद रहे। कुरारा विकासखंड क्षेत्र के मिश्रीपुर गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में परीक्षाफल वितरण करने के साथ अवशेष 14 छात्रों को छात्रवृत्ति दी गई। साथ ही मातृ अभिभावक दिवस मनाया गया। इस मौके पर वाद विवाद प्रतियोगिता के साथ संास्कृतिक कार्यक्रम हुए। मौदहा क्षेत्र के भमौरा स्थित मदरसा दारूल उलूम गुलशन ए रहमत में रिजल्ट बंाटे गए। इस मौके पर हाफिज रियाजुद्दीन, मुस्तफा खांन, जुबली बानो, कबीरूद्दीन, मुबीना बानो, नसीमुद्दीन मौजूद रहे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

अमेठी में ‘लापता सांसद’ ने नहीं मोदी-योगी ने किया विकास: स्मृति ईरानी

सोमवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में थीं। यहां ईरानी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोलीं। केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को ‘लापता सांसद’ बताया और कहा कि उन्होंने अमेठी में कोई विकास का काम नहीं किया।

19 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree