'My Result Plus

अध्यक्ष पद के लिए डेढ़ दर्जन महिलाएं मैदान में

Hamirpur Updated Mon, 21 May 2012 12:00 PM IST
मौदहा (हमीरपुर)। नगर पालिका परिषद चुनाव के लिए कसबे में करीब डेढ़ दर्जन लोगों ने अपनी पत्नियों को अध्यक्ष पद के लिए बतौर दावेदार उतारा है। वहीं निषाद बिरादरी ने एकमत होकर बाबूलाल मिस्त्री की पत्नी को चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। उधर भाजपा से टिकट पाने की जुगत में तीन प्रत्याशी अपनी प्रतिष्ठा लगाए हुए हैं।
अध्यक्ष पद के लिए जो नाम चर्चा में है उनमें असगर हुसैन, संतोष गुप्ता, परवेज कुरैशी, छोटेलाल प्रजापति, अनवार कुरैशी, कुंवर बाई, नौशाद कुरैशी, ऋषिकेश विश्वकर्मा, मुन्ना गजनेड़ी, रामकिशुन शिवहरे, अब्दुल हलीम कुरैशी एडवोकेट, दासी प्रसाद साहू व बच्ची भुर्जी है। पार्टी स्तर पर भाजपा से टिकट मांगने की दौड़ में बाल्मीकि गोस्वामी जिलामंत्री, लवलेश शिवहरे नगर अध्यक्ष व अरुण शिवहरे है। निषाद बिरादरी की एक सप्ताह के बैठकाें के बाद यहां के बाबूराम निषाद को अध्यक्ष पद के लिए अधिकृत किया है। यह जानकारी पालिका के पूर्व सदस्य शिवपूजन निषाद, बरमारी व बल्लू निषाद ने दी। इनका दावा है कि उनकी बिरादरी पिछड़े वर्ग की बिरादरियों में सबसे अधिक संख्या में है। उनकी बिरादरी के दो हजार से अधिक मत हैं। पालिका अध्यक्ष पद सीट पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित है और यहां के प्रचार में जो पुरुष जुटे है व जिनके नाम चर्चा में है। वह अपने परिवार की महिलाओं को ही चुनाव मैदान में उतारेंगे।

Spotlight

Related Videos

यूपी में नहीं थम रहे दुष्कर्म, चार लड़कियों के बाप ने किया 11 साल की भतीजी का रेप

यूपी में बच्चियों के साथ रेप के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बार कन्नौज जिले के विशनुगढ़ इलाके में एक छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

22 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen