लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   ›   आग से तीन घर जले, डेढ़ लाख का नुकसान

आग से तीन घर जले, डेढ़ लाख का नुकसान

Hamirpur Updated Sat, 19 May 2012 12:00 PM IST
भरूआसुमेरपुर (हमीरपुर)। थानाक्षेत्र के पचखुरा बुजुर्ग में अज्ञात कारणों से चलते एक मकान पर आग लग गई। तेज हवा के चलते आग ने दो अन्य घरों को चपेट में ले लिया। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया।

पचखुरा गांव निवासी रोशन सिंह के मकान में शुक्रवार दोपहर अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। तेज हवा के चलते आग ने उसके भाई अनुरुद्ध सिंह व अर्जुन सिंह के मकानों को भी चपेट में ले लिया। आग की विकरालता को देखते हुए ग्रामीण बुझाने के लिए टूट पड़े। लेकिन आग पर तब काबू पाया जा सका। सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग बुझाई। गृहस्वामी अनुरुद्ध सिंह ने बताया कि हम लोगों का 20 कुंतल जौ, 10 कुंतल अरहर, 10 कुंतल चना, 8 कुंतल लाही, 7 कुंतल पीला सरसों, 20 कुंतल गेहूं व 10 हजार नगद पूरी तरह से जल गए। इस आग से उन लोगों का डेढ़ से दो लाख रुपए के नुकसान होने का अनुमान है। बताया कि घटना के बाद अभी तक राजस्व लेखपाल मौके पर नही पहुंचे। वहीं थानाध्यक्ष जमीरूल हसन घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में सहयोग किया।

कांग्रेसी नेता ने अग्निपीड़ितों को दी मदद
हमीरपुर। मौदहा के पिपरौंदा गांव में बुधवार को आग लग गई थी। जिसके चलते इस गांव के 15 परिवार सड़क पर आ गए थे। इन लोगों के पास खाने पीने के साथ जानवरों का भूसा चारा भी नही बचा। अग्निपीड़ितो की मदद के लिए कांग्रेसी नेता केशव बाबू शिवहरे के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल गांव पहुंचा। उन्होंने अग्निपीड़ितों को एक एक हजार रूपए की आर्थिक मदद दी। इस दौरान प्रेमचंद्र निषाद, लक्ष्मीकांत त्रिपाठी, सरवर आलम खां, रामबाबू गुप्ता, रमन गहोई, कालूराम निषाद आदि मौजूद रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00