विज्ञापन

गेहूं खरीद में मनमानी रोकने को विधायक डीएम से मिले

Hamirpur Updated Tue, 15 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। भारतीय किसान यूनियन ने किसानों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौपा। यूनियन का कहना है कि सरकारी खरीद केंद्रो पर किसानों की गेहूं की खरीद में मनमानी की जा रही है। किसान यूनियन के साथ राठ विधायक गयादीन अनुरागी ने डीएम से मिलकर किसानों की दिक्कतों को हल करने के लिए वार्ता की ।
विज्ञापन
विज्ञापन
सोमवार को राठ विधायक गयादीन अनुरागी की अगुवाई में भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष रामसनेही राजपूत व जिलाध्यक्ष निरंजन सिंह राजपूत सहित अन्य किसानों बताया कि गेहूं खरीद केंद्रो में बोरो की समस्या व उठान न होने से 15-15 दिन से खरीद केंद्राें में पड़ा है। मजबूरी में किसान को गेहूं खुले बाजार में कम कीमतों पर बेचना पड़ रहा है। यूनियन ने चटरी बोने व खरीद फरोख्त किए जाने की मांग की। यूनियन ने अनाज बेंचने के बाद पक्की रसीद व सिक्स आर न दिए जाने की शिकायत की। कहा कि सिक्स आर न मिलने से मंडी परिषद द्वारा चलाई जा रही ईनामी कूपन योजना का लाभ किसानों को नही मिल पा रहा है। यूनियन ने किसानों पर लगे मुकदमों को वापस लेनेे, बिजली का बिल की दर कम करने, अन्ना पशुओं को बंद किए करने व निशुल्क सिंचाई कराने की मांग की है। अवैध खनन, वन कटान, मनरेगा खर्च के लिए निगरानी समिति बनाए और उनमें भाकियू के पदाधिकारियों को शामिल किए जाने की मांग की। किसान यूनियन ने इस समस्याओं को हल न किए जाने पर 15 मई से गोल चबूतरे में धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। उधर राठ विधायक ने समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी से वार्ता की तथा निस्तारण के लिए सुझाव भी दिए। इस मौके पर रामसनेही राजपूत, बलवान सिंह, जगदीश सिंह, लखन लाल, जयपाल सिंह सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

Recommended

बच्चों के विकास के लिए बेहद जरूरी है देसी घी, जानें इसके फायदे
ADVERTORIAL

बच्चों के विकास के लिए बेहद जरूरी है देसी घी, जानें इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर के घर से बरामद हुए तीन शव, सकते में पुलिस

संभल में ट्रिपल मर्डर की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। एक रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर के घर से तीन शव बरामद हुए हैं। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

19 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree