विज्ञापन

बच्चों ने रैली निकाल वोटरों को किया जागरूक

Hamirpur Updated Wed, 09 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर। नगर निकाय क्षेत्रों में बच्चों ने प्रभात फेरी निकाल कर मतदाताओं को वोट डालने के लिए जागरूक किया। अंबेडकर पार्क पर मतदाता पंजीकरण मेले में 154 लोगों ने नाम बढ़ाने के लिए आवेदन किया है।
विज्ञापन
राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर नगर निकाय क्षेत्रों के 8 व 13 मई को मेले का आयोजन किया जाना है। मंगलवार को सुबह स्कूल के बच्चों की रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया गया। रैली को नायब तहसीलदार एमआर थारू व खंड शिक्षा अधिकारी अखिलेश कुमार सक्सेना ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली विभिन्न मार्गों में भ्रमण करने के बाद कलेक्ट्रेट में समापन हुआ। नगर पालिका स्थित अंबेडकर पार्क में शिविर लगाकर पंजीकरण किया गया। शिविर में 5 काउंटर लगाकर नगर पालिका के 25 वार्डो को पांच हिस्सों में बांटकर दावे और आपत्ति के आवेदन लिए गए। अधिशाषी अधिकारी एके दुबे ने बताया कि मेले में 154 लोगों ने नाम बढ़ाने, 27 लोगों ने नाम काटे जाने व 19 लोगों ने संशोधन के लिए आवेदन किया। किसी बस्ती के लोगों के नाम वोटर लिस्टों में न होने से रोष रहा। सुमेरपुर प्रतिनिधि के अनुसार नगर पंचायत में जागरूकता रैली का आयोजन हुआ। स्कूली बच्चों ने कसबे की प्रमुख मार्गो पर रैली निकाली। इसके साथ पंचायत सभागार में वोटर लिस्टो के लिए दावे और आपत्तियां ली गई।
मौदहा प्रतिनिधि के अनुसार स्टेशन मार्ग इलाही तालाब के पास उप जिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह व एबीएसए के नेतृत्व में छात्र छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। जिसमें अध्यापक व समाजसेवी अंबिका प्रसाद गुप्ता ने भाग लिया। नरहिया मार्ग, रहमानियां मार्ग, बाजार, मलीकुंआ चौराहा से होते हुए यह रैली नगर पालिका पहुंची। आज सुबह 10 बजे से नगर पालिका परिषद कार्यालय में मतदाता जागरूकता मेले में 5 कांउटर बनाकर 25 बीएलओ लगाए गए थे। सुबह 10 से 3 बजे तक 55 नाम परिवर्धन संबंधित तथा 9 काटे जाने व 74 नाम बढ़ाने के लिए आवेदन जमा किए गए। कुरारा प्रतिनिधि के अनुसार स्कूली बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली। इस मौके पर नोडल अधिकारी प्राचार्य राजकुमार अधिशाषी अधिकारी राजेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव, बृजमोहन पांडेय मौजूद रहे। सरीला प्रतिनिधि के अनुसार नगर पंचायत में बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली।
राठ। मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने का संदेश देने के लिए स्कूल के बच्चों ने एसडीएम उमेश कुमार मंगला के नेतृत्व में रैली निकाली। मतदाता पंजीकरण मेला के तहत यह अभियान शुरू किया गया।
मंगलवार सुबह निकाय चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बच्चों ने रामलीला मैदान से रैली निकाली। रैली को एसडीएम उमेश कुमार मंगला ने हरी झंडी देकर रवाना किया। खुशीपुरा, कोटबाजार, पड़ाव से होते रैली नगर पालिका पहुंची। जहां बच्चों को मिठाई देकर रैली का समापन किया गया। रैली के दौरान कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, मां शारदा बालिका इंटर कालेज, अहिल्याबाई, सुभाष चन्द्र बोस, चन्द्रशेखर आजाद, आचार्य नरेंद्र देव, ललिता शास्त्री सहित सभी सरकारी स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। इस मौके पर एसडीएम ने कहा कि 8 और 13 मई को जागरूकता दिवस मनाया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि नगर पालिका में जाकर सूची में नाम कटवाने और बढ़ाने की प्रक्रिया की जा सकती है। सूची में नाम बढ़वाने को भीड़ लगी रही। इस मौके पर अधिशासी अधिकारी मौदहा बांध राजीव कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी शिववीर सिंह परिहार, तहसीलदार, नायब तहसीलदार मनोज कुमार, सफाई इंस्पेक्टर जीतेंद्र कुमार, अखिलेश कुमार व शिक्षक नवीन बुधौलिया, मुहम्मद रिजवान, हरीशंकर यादव, नरेंद्र तिवारी, सलाहउददीन, निधि कुशवाहा, रविन्द्र कुमार, नरेश सक्सेना, केडी पटैरिया मौजूद रहे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

गुरुवार को इस वक्त ना निकलें घर से वरना नहीं बनेगा कोई काम

गुरुवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए यहां और देखिए पंचांग गुरुवार 20 सितंबर 2018।

19 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree