खाना मांगने पर िमलती हैं गालियां

Hamirpur Updated Tue, 08 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। कुरारा कसबा स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं ने खाना मांगने पर गांिलयां देने का िशक्षकों पर आरोप लगाया है। इसकी िशकायत पर नाम काटने की धमकी दी जाती है। इस पर छात्राओं ने अभिभावकों के साथ डीएम से मिलकर वार्डेन सहित शिक्षकों की शिकायत की है।
छात्राओं ने वार्डेन अर्चना सिंह, वार्डेन प्रभारी संघ प्रिया गौतम, रसोइया सरमन देवी व रजना देवी तथा उर्दू शिक्षक वीरेंद्र परनामी पर अत्याचार व शोषण करने का आरोप लगाया है। विद्यालय की छात्रा आरती का आरोप है कि भूख लगने पर खाना मांगने पर गालियां दी जाती हैं। विरोध करने पर नाम काटने की धमकी दी जाती है। छात्राओं का यह भी आरोप है कि वार्डेन की शह पर रसोइया उनसे सुबह 4 बजे से जगाकर जबरदस्ती खाना बनवाती है।
छात्रा रश्मी देवी का कहना है कि उसे खाना बनाने के लिए कहा गया। जब उसने कहा कि उसे खाना बनाना नहीं आता तो उसे डरा धमकाकर खाना बनवाया गया जिससे उसके हाथ जल गए। छात्रा मनु गौतम ने खाना मांगने पर मारपीट करने का आरोप लगाया जिससे उसके हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट आई है। अन्य छात्राओं का आरोप है कि विद्यालय के उर्दू शिक्षक अरविंद परनामी द्वारा जमकर मारपीट की जाती है और कभी कभी अभद्रता भी की जाती है। इसी तरह छात्राओं ने विद्यालय में व्याप्त अनियमितताओं के बारे में जिलाधिकारी को अवगत कराया और 13 बिंदुओं की शिकायत करते हुए जांच कराने की मांग की। छात्रा प्रियंका, खुशबू देवी, मोनिका देवी, अभिलाषा गौतम, पूजा गौतम, पूजा देवी, लक्ष्मी देवी, भोली व अभिभावक राकेश वर्मा, उर्मिला वर्मा, जगदीश, रानी परिहार, लालाराम, कलावती, रमेश सहित अन्य अभिभावक मौजूद रहे। इस प्रकरण में सपा जिलाध्यक्ष ज्ञान सिंह यादव ने भी जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मामले की जांच की की मांग की है।

Spotlight

Related Videos

क्या आपको पता है इन सितारों के असली नाम

कहते है नाम में क्या रखा है, लेकिन कई बार यही नाम आपकी पहचान बन जाती है और अगर आप मनोरंजन की दुनिया में हैं तो आपके नाम की अहमियत इसी से समझ जानी चाहिए की अक्सर बॉलीवुड में आने से पहले सितारे अपना नाम बदल लेते हैं।

22 जुलाई 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen