लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   ›   पशुओं के लिए तालाब लबालब

पशुओं के लिए तालाब लबालब

Hamirpur Updated Mon, 07 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। भीषण गर्मी में पशुओं को पानी पीने की किल्लत नहीं होगी। जिला प्रशासन से हर गांव में दो तालाबों में पानी भरने का निर्देश दिया है। मौदहा विकासखंड क्षेत्र के पशु पेयजल के 40 तालाबों के भरने का दावा किया है। तालाबों के भरने के बाद खंड विकास अधिकारी ने इन तालाबों की फोटोग्राफी करवाकर प्रशासन को उपलब्ध कराई है।

उनके अनुसार टिकरी के कुटी दाई व पहाड़ी तालाब भरे जाने के साथ जिगनौडा का भिल्ला व गुसाई तालाब, इचौली का चंदा व बीडी सिंह तालाब, नायकपुरवा में बजरंगी व भारत तालाब, सायर में जिजौरा, खदना, रीवंधा, खाकी, मंशा, मटोखर व राय तालाब, बिगहना का बड़ा तालाब, खंडेह के सिरसी, मलमतिया, कलार व देविन तालाब भरे जाने का दावा किया है। इसी तरह भरसवां पाटनपुर का गड़इया व देवी तालाब, गहबरा का देवी तालाब, चमरखन्ना का दयाल तालाब, भवानी का गढ़हा तालाब, गुढ़ा का बोढ़ा तालाब, अरतरा का महामला तालाब, दसैया डबरा, भुइयारानी, सगरा, दामी व भैरम तालाब, पढ़ोरी का मनसरोवर, हरिजन बस्ती, कजरिया व नानभीट तालाब, लदार के बजरंगी तालाब, खैरी के गोला तालाब व पुखरियां तालाब के भरे का दावा किया है। जिला प्रशासन ने इन तालाबों के भरे जाने का सत्यापन अपने स्तर से तहसीलदारों से कराने के निर्देश दिए हैं।


इनसेट
जिले में 1252 तालाब है। जिसमें प्रशासन ने 705 तालाब भरे जाने का दावा कर रहा है। जिसमें भरे तालाबों में कुरारा ब्लाक में 82, सुमेरपुर में 121, मौदहा में 103, मुस्करा में 56, राठ में 108 गोहांड में 129 व सरीला में 106 तालाब भरे जाने की बात कह रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00