'My Result Plus
'My Result Plus

राहत मिलेगी: बारदाना की 600 गांठें आज आएंगी

Hamirpur Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST
ठप पड़े गेहूं खरीद केंद्र का काम शुरू
हमीरपुर। बारदाना की कमी से जूझ रहे गेहूं क्रय केंद्रों की समस्या का निदान हो गया है। बारदाना की 600 गांठें रविवार तक आएंगी। इन गांठों में सर्वाधिक गांठें हाटशाखा को मिलेंगी।
जिले में गेहूं खरीद का कार्य बारदाना की कमी से प्रभावित है। ज्यादातर केंद्रों में तौल का काम बंद है और मजदूर भी हाथ पर हाथ धरे बैठे है। जबकि गेहूं की तौल कराने के लिए किसानों में बेचैनी है। गेहूं क्रय केंद्रों पर अपनी बारी के इंतजार किसान 15-15 दिनों से पड़े हैं। इधर गेहूं खरीद का लक्ष्य 29 हजार एमटी से बढ़कर 34 हजार एमटी कर दिया गया है। किसानों की तौलाई का काम बंद होने के साथ केंद्रों पर काटे जा रहे हंगामे को देखते हुए बारदाने का प्रबंध किया गया है। जिला गेहूं खरीद अधिकारी एचजीएस पुंडीर ने बताया कि बारदाने की 600 गांठे जिले को मिली है। खरीद में लगे अधिकारियों को उरई भेजा गया है। कहा कि कल रविवार तक गांठे आ जाएंगी। बताया कि 400 गांठे हाटशाखा, 150 गांठे पीसीएफ व 50 गांठे यूपी एग्रो के केंद्रों को मुहैया कराई गई है। उन्होंने कहा कि गेहूं की खरीद के लिए पंजीकृत व्यापारियों से भी सहयोग लिया जा रहा है।

Spotlight

Related Videos

शुकवार का पंचांग, शुभ काम करने के लिए ये है सही वक्त

शुक्रवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौनसा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए यहां और देखिए पंचांग शुक्रवार 27 अप्रैल 2018।

26 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen