बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

देवरों से संबंध बनाने को किया मजबूर

Hamirpur Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
दहेज न लाने पर महिला का शोषण
विज्ञापन

हमीरपुर। दहेजलोभी पति और ससुराल वालों ने मायके से रुपया न लाने पर महिला को देवरों के साथ जबरदस्ती संबंध बनाने को मजबूर किया। मना करने पर पिटाई की और जान से मारने की नीयत से फांसी लगाने की कोशिश की, लेकिन समय रहते मायके वालों के पहुंच जाने से उसकी जान बच गई। पुलिस अधीक्षक के सामने पेश होकर महिला ने रो-रोकर अपनी नर्क हो गई जिंदगी के बारे में बताया। महिला ने बताया ससुरालियों की पिटाई सेे उसके अंदरूनी अंगों में चोट आ गई है। एसपी ने महिला पुलिस कर्मियों के साथ विवाहिता को मेडिकल के लिए सदर अस्पताल भेजा। थाना ललपुरा के कु म्हऊपुर निवासी ने अपनी पुत्री की शादी कुरारा थानाक्षेत्र के भटपुरवा निवासी के साथ की। लेकिन दहेज को लेकर ससुराली जनों के उत्पीड़न से तंग होकर उसने न्यायालय में वाद दायर कर दिया।
इस बीच ससुरालियों ने सुलह समझौता कर लिया और उसे लिवा ले गए। विवाहिता के मुताबिक लेकिन ससुराल पहुंचने पर ससुरालीजन उस पर अत्याचार करने लगे। महिला ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि मायके से रुपया न लाने पर पति ने उसे देवरों के साथ संबंध बनाने को मजबूर किया।

जब विरोध किया तो बीते 03 मई को उसके अंदरूनी अंगों को चोट पहुंचा कर लहूलुहान कर दिया और जान से मारने के इरादे से उसकी फांसी लगाने की तैयारी करने लगे। लेकिन इस बीच गांव के लोगों ने मायके वालों को सूचित कर दिया। जिस पर उसके मायके वाले आकर जब उसे ससुराल से ले जाने लगे।
ससुरालियों ने उसे जबरदस्ती छुड़ाना चाहा और काफी दूर तक पीछा भी किया। पीड़िता के साथ हुए अत्याचार के मामले को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए महिला को मेडिकल कराने के निर्देश दिए। पुलिस उसका मेडिकल कराने सदर अस्पताल ले गई है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us