विज्ञापन

चौपाल लगा मजदूरों की सुनीं समस्याएं

Hamirpur Updated Sat, 05 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। राष्ट्रीय मजदूर कल्याण परिषद के केंद्रीय सदस्य मनरेगा यूपी चेयरमैन संजय दीक्षित ने मेरापुर और पाराओझी में चौपाल लगाकर मजदूरों की समस्याएं जानी। मेरापुर के डिग्गी मोहल्ले में मजदूरों ने जॉबकार्ड न बनाए सहित अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ न मिलने का मुद्दा उठाया।
विज्ञापन
विज्ञापन
मेरापुर में आयोजित चौपाल में ग्राम पंचायत सदस्य के पति विश्वनाथ ने जॉबकार्ड न बनने से काम न मिलने की कही तो मनरेगा चेयरमैन ने लोगों को काम दिलाए जाने का विश्वास दिलाया। इस मौके पर राजवली निषाद, शिवप्यारी, राजवती निषाद, वेवा शिवकली, श्यामकली, कमला कुटार सहित अन्य लोग मौजूद रहे। प्रधान सीमा निषाद ने बताया कि मौजूदा समय में मनरेगा का बजट माह दिसंबर 20011 से नहीं है। वहीं वृद्धों को पेंशन न मिलने के मामले में बताया कि बीपीएल सूची में नाम न होने से इन लोगों को लाभ नहीं मिल सका है। बताया कि संबंधित पात्र लोगों के आवेदन विभाग में पड़े है। पाराओझी गांव में भी चौपाल लगाई गई। यहां प्रधान योगेंद्र सचान, सचिव जागेश्वर अनुरागी ने मनरेगा चेयरमैन को कराए गए विकास कार्य दिखाए। गांव में मिली कमियों को दुरुस्त कराने की बात कही। मनरेगा के जिला चेयरमैन ध्यानेंद्र प्रताप सिंह, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह नन्ना, अभिषेक, मयूर अग्रवाल, कामता प्रधान कुछेछा, रामप्रकाश प्रधान मवईजार, रामफल प्रधान अमिरता सहित अन्य प्रधान मौजूद रहे।

Recommended

क्या है करियर का किस्मत कनेक्शन? जानने के लिए संपर्क करें जाने-माने ज्योतिषी से
ज्योतिष समाधान

क्या है करियर का किस्मत कनेक्शन? जानने के लिए संपर्क करें जाने-माने ज्योतिषी से

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का-  यहाँ register करें-
Register Now

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का- यहाँ register करें-

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

बंगलूरू के एयरो शो में बड़ा हादसा सहित दिनभर की बड़ी बात

बंगलूरू के एयरो शो में फिर हुआ हादसा, सपा-बसपा गठबंधन पर उमा भारती का बयान और दिल्ली में मौसम का मिजाज सहित दिनभर की बड़ी बात

23 फरवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree