चौपाल लगा मजदूरों की सुनीं समस्याएं

Hamirpur Updated Sat, 05 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। राष्ट्रीय मजदूर कल्याण परिषद के केंद्रीय सदस्य मनरेगा यूपी चेयरमैन संजय दीक्षित ने मेरापुर और पाराओझी में चौपाल लगाकर मजदूरों की समस्याएं जानी। मेरापुर के डिग्गी मोहल्ले में मजदूरों ने जॉबकार्ड न बनाए सहित अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ न मिलने का मुद्दा उठाया।
मेरापुर में आयोजित चौपाल में ग्राम पंचायत सदस्य के पति विश्वनाथ ने जॉबकार्ड न बनने से काम न मिलने की कही तो मनरेगा चेयरमैन ने लोगों को काम दिलाए जाने का विश्वास दिलाया। इस मौके पर राजवली निषाद, शिवप्यारी, राजवती निषाद, वेवा शिवकली, श्यामकली, कमला कुटार सहित अन्य लोग मौजूद रहे। प्रधान सीमा निषाद ने बताया कि मौजूदा समय में मनरेगा का बजट माह दिसंबर 20011 से नहीं है। वहीं वृद्धों को पेंशन न मिलने के मामले में बताया कि बीपीएल सूची में नाम न होने से इन लोगों को लाभ नहीं मिल सका है। बताया कि संबंधित पात्र लोगों के आवेदन विभाग में पड़े है। पाराओझी गांव में भी चौपाल लगाई गई। यहां प्रधान योगेंद्र सचान, सचिव जागेश्वर अनुरागी ने मनरेगा चेयरमैन को कराए गए विकास कार्य दिखाए। गांव में मिली कमियों को दुरुस्त कराने की बात कही। मनरेगा के जिला चेयरमैन ध्यानेंद्र प्रताप सिंह, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह नन्ना, अभिषेक, मयूर अग्रवाल, कामता प्रधान कुछेछा, रामप्रकाश प्रधान मवईजार, रामफल प्रधान अमिरता सहित अन्य प्रधान मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

मालदीव संकट की ये है असली वजह

मालदीव के हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं। मलादीव इस वक्त सियासी संकट से जूझ रहा है। राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन अब्दुल गयूम ने 15 दिनों के आपातकाल की घोषणा की है।

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen