मौदहा बांध के फाटक खुले, तालाब पानी से लबालब होंगे

Hamirpur Updated Wed, 02 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर। मौदहा बांध के सोमवार से फाटक खोल दिए गए हैं। नहरों के माध्यम से गांवों के 71 तालाब भरे जाएंगे। हालांकि सिंचाई विभाग ने जिले में 207 तालाबों को भरने का लक्ष्य रखा है। इस बार पानी से भरे तालाबों की फोटोग्राफी कराई जाएगी।
विज्ञापन
जिले में 86 तालाब नहरों के जरिए भरे जाने है। इसमें मौदहा बांध की नहरों से 71 तालाब भरे जाने है। सपरार प्रखंड झांसी के राठ क्षेत्र के 10 तालाब भरने का लक्ष्य है। सिंचाई प्रखंड महोबा की नहरों से 5 तालाब भरने है। नलकूप प्रखंड को 96 तालाब भरने है। जबकि लघुडाल नहर को 25 तालाब भरने है। मौदहा बांध में पानी की कमी है। ऐसे में नहरों में छोड़ा गया पानी एक पखवारे के अंदर तालाबों व पोखरों और सड़कों के किनारे भर जाएगा। हालांकि सपरार और सिंचाई प्रखंड महोबा के बांधों में पानी की कमी है। यही कारण है कि इन दोनों बांधों से मात्र 15 तालाब ही भरे जाने का लक्ष्य है। मौदहा बांध निर्माणखंड के अधिशाषी अभियंता राजीव कुमार ने बताया कि पूरी क्षमता से नहरों में पानी छोड़ा गया है। नहरों के किनारे पड़ने वाले 71 तालाब भरे जाएंगे। उधर जिलाधिकारी के नए निर्देशों के चलते इस बार भरे गए तालाबों की फोटोग्राफी भी कराई जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे
LPU

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे

कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020
Astrology Services

कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

इंडिया बनाम न्यूजीलैंड : तीसरे टी-20 में विराट एक साथ तोड़ सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

रिकॉर्ड तोड़ने में माहिर और रन मशीन के नाम से पहचाने जाने वाले विराट कोहली एक और कीर्तिमान बनाने की दहलीज पर हैं। जानिए न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली तीसरे टी-20 में कौन से बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

28 जनवरी 2020

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us