विज्ञापन
विज्ञापन

मूल्याकंन केंद्रों में पेयजल, बिजली नहीं

Hamirpur Updated Wed, 02 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। इलाहाबाद झांसी क्षेत्र के स्नातक विधायक डा. यज्ञदत्त शर्मा और सदर विधायक साध्वी निरंजन ज्योति ने बोर्ड परीक्षा पुस्तिकाओं के मूल्यांकन केंद्रों का दौरा किया। इस मौके पर विधायकाें ने शिक्षकाें की समस्याओं की जानकारी ली। स्नातक विधायक ने आरोप लगाया कि प्रदेश भर में मूल्यांकन कर रहे परीक्षकों को पेयजल, बिजली और बैठने की व्यवस्था तक नहीं है।
विज्ञापन
विज्ञापन
मंगलवार को स्नातक विधायक डा.यज्ञदत्त शर्मा ने मुख्यालय में स्थित दो मूल्यांकन केंद्राें में जाकर शिक्षकों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि उन्होंने इलाहाबाद व कौशाम्बी के दर्जनों मूल्यांकन केंद्रों का दौरा कर चुके है। भीषण गर्मी में 66 लाख परीक्षार्थियों की कापियों का मूल्यांकन शिक्षक कर रहे है। ज्यादातर केंद्रों में पेयजल, बिजली व बैठने की व्यवस्था तक नहीं है। केंद्रो की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अधिक बजट की जरूरत है। जिसे प्रदेश सरकार को मुहैया कराना चाहिए। उन्होंने कापियों को जांचने वाले शिक्षकों के पारिश्रमिक को बढ़ाने की मांग की। इस मौके पर शिक्षकाें ने उनसे शिकायत कर बताया कि पिछले वर्षो का टीए व डीए नहीं मिला। साथ ही अनुदान भी समय से नहीं मिलता। इस पर स्नातक विधायक ने इन प्रश्नाें को सदन में उठाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर सदर विधायक साध्वी निरंजन ज्योति ने भी शिक्षकाें से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। भ्रमण के दौरान लक्ष्मीशंकर द्विवेदी, जगदीश व्यास, शिवाकांत, बृजकिशोर गुप्ता, शिवभूषण सिंह, लखन लाल लोधी, रण विजय सिंह सहित जहानाबाद से आए प्राचार्य गिरिश तिवारी मौजूद रहे।

Recommended

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम
UP Board 2019

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?
ज्योतिष समाधान

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

VIDEO : अर्जुन कपूर ने पहली बार मलाइका से शादी को लेकर तोड़ी चुप्पी

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने पहली बार मलाइका के साथ शादी की खबर पर खुलकर बयान दिया है ।

25 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election