अध्यक्ष पद का आरक्षण खत्म करने की मांग

Hamirpur Updated Tue, 01 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। नगर निकायों के आरक्षण बदलने से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों में मायूसी और गुस्सा दोनों ही है। नए आरक्षण आने से नए लोगों ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है। सुमेरपुर नगर व्यापार मंडल व कुरारा के लोगों ने नगर पंचायत की सीटाें को अनारक्षित करने की मांग की है।
जिले की नगर निकाय की सात सीटों के आरक्षित होने से सवर्णों और व्यापारियों में आक्रोश है। चारो नगर पंचायतें जहां अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हुई है। वहीं स्थानीय व मौदहा नगर पालिका परिषद के पिछड़ी जाति महिला के लिए आरक्षित है। जबकि राठ अनुसूचित वर्ग के लिए आरक्षित है। इसको लेकर सुमेरपुर नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष महेश गुप्ता उर्फ दीपू, युवाध्यक्ष अनूप गुप्ता, कृष्णकुमार रामू, रामजी मिश्रा व विकल्प श्रीवास्तव ने प्रभारी जिलाधिकारी एचजीएस पुंडीर को ज्ञापन देकर सीट अनारक्षित करने की मांग की है। कुरारा नगर के शिवनारायण तिवारी, सुधीर कुमार, जितेंद्र सिंह, हनीफ खां, सुशील सोनी, अनिल कुमार सोनी 1995 से आरक्षित सीट को अनारक्षित करने की मांग की है।

Spotlight

Related Videos

मालदीव संकट की ये है असली वजह

मालदीव के हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं। मलादीव इस वक्त सियासी संकट से जूझ रहा है। राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन अब्दुल गयूम ने 15 दिनों के आपातकाल की घोषणा की है।

23 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen