रात्रिकालीन विद्युत कटौती से नहीं मिल रही निजात

Bhadohi Updated Tue, 04 Sep 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। जिले में विद्युत व्यवस्था एक बार फिर चरमराने लगी है। सप्ताह भर से जिले के नगर क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के निवासी विद्युत कटौती से गंभीर समस्या झेल रहे हैं। जिले के अधिकांश नगरों और बाजारों में विद्युत आपूर्ति के लिए रोस्टर नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। बिजली कब आएगी और कब जाएगी यह न तो किसी को मालूम है और न ही पता चल पाता है। मौसम के बदलाव का समय होने से घर में बिजली न मिलने से लोगों की हालत खराब हो जा रही है। गर्मी और उमस से हालत यह है कि लोगों का हाल ही बेहाल हो जा रहा है। शरीर में गर्मी और शीत का संतुलन न हो पाने से जीना मुहाल हो गया है। बाहर में जमकर गर्मी, धूप उमस के साथ अंदर बैठना भी दुश्वार होने से लोग कालरा की चपेट में आने लगे हैं। विद्युत की कटौती से नींद हराम होने के साथ खान-पान असंतुलन लोगों को अस्पताल पहुंचने के लिए मजबूर कर दी रही है। हाल यह है कि ऐसी हालत में गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार के लिए तो विद्युत कटौती मुसीबत बन गई है।
जिले के गोपीगंज नगर, जंगीगंज, वहिदानगर, सुबाषनगर, ऊंज, कोइरौना, महराजगंज, बाबूसराय, सुरियावां, दुर्गागंज, मोढ़, औराई आदि बाजारों में कटौती जमकर होने से समस्या गंभीर हो चुकी है। गोपीगंज नगर और जंगीगंज बाजार में रात दस बजे विद्युत कटौती कर देने से रात भर लोगों की नींद हराम हो जाती है। साथ ही रात में मच्छरों के आतंक बढ़ जाने से संक्रामक रोगों का खतरा बना रहता है। विद्युत कटौती की गंभीर समस्या को देखते हुए विद्युत विभाग के खिलाफ जिले के नागरिकों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। चेतावनी दी है कि दो दिन के अंदर विभिन्न नगरों और बाजार क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति में सुधार न की गई तो आंदोलन के लिए सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएंगे।

बभनौटी के उपभोक्ता मिले एक्सईएन से
रोस्टर के अनुरूप बिजली आपूर्ति की मांग
अमर उजाला ब्यूरो
ज्ञानपुर। बभनौटी विद्युत उपकेंद्र के उपभोक्ताओं ने सोमवार को अधिशासी अभियंता विद्युत को प्रार्थना पत्र देकर रोस्टर के अनुसार 14 घंटे विद्युत आपूर्ति करने की मांग की है। उपभोक्ताओं ने बताया है कि उपकेंद्र से महज चार-छह घंटे विद्युत आपूर्ति होती है, यहां पर रोस्टर का कहीं पता नहीं रहता है। इससे हम लोगों को काफी दिक्कत उठानी पड़ रही है। एक्सईएन से मिलने वालों में चंद्रबली, देवेश, धर्मेंद्र, राजबिहारी, श्याम नारायण, राजबिहारी, अमरजीत, शीतल अग्रहरी आदि उपभोक्ता शामिल थे।

Spotlight

Related Videos

दोपहर तक की सारी खबरों का लंच बॉक्स 15 जनवरी 2018

आप देख रहे हैं अमर उजाला टीवी का स्पेशल बुलेटिन न्यूज़ ऑवर। हर रोज जब आप अपने काम में व्यस्त होते हैं, कई जरूरी खबरें आपसे छूट जाती हैं। दोपहर के ठीक 01 बजे तब अमर उजाला टीवी आपके लिए लाता है दिन की हर बड़ी खबर सिर्फ न्यूज़ ऑवर में।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper