विज्ञापन
विज्ञापन

रात्रिकालीन विद्युत कटौती से नहीं मिल रही निजात

Bhadohi Updated Tue, 04 Sep 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। जिले में विद्युत व्यवस्था एक बार फिर चरमराने लगी है। सप्ताह भर से जिले के नगर क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के निवासी विद्युत कटौती से गंभीर समस्या झेल रहे हैं। जिले के अधिकांश नगरों और बाजारों में विद्युत आपूर्ति के लिए रोस्टर नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। बिजली कब आएगी और कब जाएगी यह न तो किसी को मालूम है और न ही पता चल पाता है। मौसम के बदलाव का समय होने से घर में बिजली न मिलने से लोगों की हालत खराब हो जा रही है। गर्मी और उमस से हालत यह है कि लोगों का हाल ही बेहाल हो जा रहा है। शरीर में गर्मी और शीत का संतुलन न हो पाने से जीना मुहाल हो गया है। बाहर में जमकर गर्मी, धूप उमस के साथ अंदर बैठना भी दुश्वार होने से लोग कालरा की चपेट में आने लगे हैं। विद्युत की कटौती से नींद हराम होने के साथ खान-पान असंतुलन लोगों को अस्पताल पहुंचने के लिए मजबूर कर दी रही है। हाल यह है कि ऐसी हालत में गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार के लिए तो विद्युत कटौती मुसीबत बन गई है।
विज्ञापन
विज्ञापन
जिले के गोपीगंज नगर, जंगीगंज, वहिदानगर, सुबाषनगर, ऊंज, कोइरौना, महराजगंज, बाबूसराय, सुरियावां, दुर्गागंज, मोढ़, औराई आदि बाजारों में कटौती जमकर होने से समस्या गंभीर हो चुकी है। गोपीगंज नगर और जंगीगंज बाजार में रात दस बजे विद्युत कटौती कर देने से रात भर लोगों की नींद हराम हो जाती है। साथ ही रात में मच्छरों के आतंक बढ़ जाने से संक्रामक रोगों का खतरा बना रहता है। विद्युत कटौती की गंभीर समस्या को देखते हुए विद्युत विभाग के खिलाफ जिले के नागरिकों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। चेतावनी दी है कि दो दिन के अंदर विभिन्न नगरों और बाजार क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति में सुधार न की गई तो आंदोलन के लिए सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएंगे।

बभनौटी के उपभोक्ता मिले एक्सईएन से
रोस्टर के अनुरूप बिजली आपूर्ति की मांग
अमर उजाला ब्यूरो
ज्ञानपुर। बभनौटी विद्युत उपकेंद्र के उपभोक्ताओं ने सोमवार को अधिशासी अभियंता विद्युत को प्रार्थना पत्र देकर रोस्टर के अनुसार 14 घंटे विद्युत आपूर्ति करने की मांग की है। उपभोक्ताओं ने बताया है कि उपकेंद्र से महज चार-छह घंटे विद्युत आपूर्ति होती है, यहां पर रोस्टर का कहीं पता नहीं रहता है। इससे हम लोगों को काफी दिक्कत उठानी पड़ रही है। एक्सईएन से मिलने वालों में चंद्रबली, देवेश, धर्मेंद्र, राजबिहारी, श्याम नारायण, राजबिहारी, अमरजीत, शीतल अग्रहरी आदि उपभोक्ता शामिल थे।

Recommended

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
HP Board 2019

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रोहित शेखर की मां उज्जवला तिवारी ने बहू पर उठाए सवाल, यहां देखिए उज्जवला तिवारी का बयान

रोहित शेखर तिवारी की हत्या का जैसे ही खुलासा हुआ वैसे ही मां उज्जवला तिवारी ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। मीडिया के सामने उज्जवला तिवारी ने क्या कहा यहां देखिए।

20 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election