विज्ञापन
विज्ञापन

डीए प्रतिबंध के मुद्दे पर एकमा की महत्वपूर्ण बैठक आज

Bhadohi Updated Mon, 03 Sep 2012 12:00 PM IST
भदोही। डीए पर प्रतिबंध लगने के बाद सोमवार को कालीन भवन में होने वाली अखिल भारतीय कालीन निर्माता संघ (एकमा) कार्यकारिणी की बैठक कई मायने में महत्वपूर्ण मानी जा रही है। कुछ कालीन निर्यातकों द्वारा प्रतिबंध की समीक्षा की मांग उठाए जाने तथा कालीन निर्यात में ईसीजीसी की भूमिका को महत्वपूर्ण बना दिए जाने के बाद तय है कि इस बैठक में केवल डीए और ईसीजीसी का मुद्दा छाया रहेगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
जानकारी हो कि कालीन निर्यातक लंबे समय से डीए पर प्रतिबंध लगाने की सरकार से मांग कर रहे थे। बड़ी मुश्किल से काफी सोच विचार के बाद केंद्र सरकार ने डीए पर प्रतिबंध लगाने का नोटिफिकेशन जारी तो किया लेकिन शर्त लगा दिया कि माल निर्यात में बैक गारंटी हो अथवा ईसीजीसी का कवर। नोटिफिकेशन जारी होने के दो महीने में ही निर्यातकों को दिक्कतें आने लगीं। एकमा के पूर्व अध्यक्ष हाजी शौकत अली अंसारी ने पिछले दिनों यह सवाल उठाया कि आयातक बैंक गारंटी तो देंगे नहीं इसलिए प्रत्येक निर्यातक को ईसीजीसी कवर से काम चलाना होगा। कई निर्यातक तो ईसीजीसी का विकल्प दिए जाने की आलोचना कर रहे हैं। एचएन मौर्य ने कहा कि ईसीजीसी को तो डिक्टेटरशिप प्रदान कर दिया गया। वह जिसे चाहेगा उसे कवर देगा। कुल मिलाकर कवर लेना टेढ़ी खीर होगा।
कुछ निर्यातकों ने तो यह भी कहा कि जिस दिन से डीए पर प्रतिबंध का नोटिफिकेशन जारी हुआ है उस दिन से ईसीजीसी ने प्रीमियम की दरें बढ़ा दी हैं। गत शुक्रवार को एकमा के लोगों ने ईसीजीसी के वाराणसी शाखा प्रबंधक से मिल कर कवर मिलने में आ रही व्यवहारिक दिक्कतों की जानकारी ली। इतना ही नहीं एकमा के लोगों ने आंकड़े देते हुए यह भी साफ किया कि ईसीजीसी कवर मिलने में कोई दिक्कत नहीं होगी। लेकिन तब तक ईसीजीसी को लेकर दूसरी समस्याएं खड़ी की जाने लगी। इन्हीं सब बातों को देखते हुए आज एकमा कार्यकारिणी की बैठक काफी महत्वपूर्ण बुलाई गई है।

Recommended

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम
UP Board 2019

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?
ज्योतिष समाधान

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

मुंबई की चिलचिलाती गर्मी में साइकिल लेकर निकले सलमान, फैंस का ऐसा रहा रिएक्शन

बॉलीवुड के दबंग खान हमेशा से ही अपना अलग अंदाज़ रखते हैं, वह इकलौते ही एक्टर होंगे जो अक्सर साइक्लिंग करने मुंबई की सड़कों पर उतर जाते हैं। गुज़रे दिन भी ऐसा ही कुछ हुआ।

25 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election