विज्ञापन
विज्ञापन

आधा दर्जन शिक्षक अन्य कालेजों से किए गए संबद्ध

Bhadohi Updated Tue, 28 Aug 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। नए राजकीय महाविद्यालयों में शिक्षकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पुराने राजकीय महाविद्यालय के शिक्षकों को संबद्ध किया जा रहा है। इससे राजकीय महाविद्यालयों में पहले से ही खाली चल रहे पदों को भरने की बात कौन कहे, रिक्तियां बढ़ती ही जा रहीं हैं। काशी नरेश राजकीय महाविद्यालय के जहां पहले से ही कई शिक्षक अन्य राजकीय महाविद्यालयों से संबद्ध कर दिए गए हैं। वहीं इस सत्र में भी आधा दर्जन शिक्षकों को विभिन्न महाविद्यालयों में संबद्ध किया गया है। इसके अलावा अभी उच्च शिक्षा निदेशालय से कुछ और शिक्षकों की संबद्धता की सूची जारी होनी है। इससे केएनपीजी के कई शिक्षकों पर संबद्धता की तलवार लटक रही है। कुछ शिक्षक इसी बहाने अपने नजदीकी महाविद्यालय में संबद्धता करा ले रहे हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
केएनपीजी में शिक्षकों के कुल 110 पद सृजित हैं। वर्तमान में महज छह दर्जन शिक्षक ही कार्यरत हैं। इसमें भी दर्जनभर से अधिक संविदा शिक्षक शामिल हैं। ढाई दर्जन पद पहले से खाली थे, अब आधा दर्जन शिक्षकों की संबद्धता होने से और खाली हो गई है। इससे अभी तक तो केएनपीजी में पठन-पाठन प्रभावित हो रहा था। शिक्षकों के चले जाने से केएनपीजी की शिक्षण व्यवस्था का क्या हाल होगा। खास बात यह है कि संबंद्धता प्रक्रिया की वजह से केएनपीजी में कई विभाग एक या दो शिक्षकों के भरोसे चल रहे हैं। ऐसे विभागों के शिक्षक कागजी प्रक्रिया पूरी करने में ऊलझे रहते हैं। उन्हें पढ़ाने का अवसर ही कम मिल पाता है।

Recommended

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
HP Board 2019

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रविवार तड़के आई दर्दनाक खबर, हादसे ने ली 7 लोगों की जान

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 7 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। घटना रविवार तड़के हुई। यहां एक यात्री बस ट्रक से टकरा गई। घटना में सात लोगों की मौत हो गई। 25 लोग बुरी तरह जख्मी बताए जा रहे हैं।

21 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election