विज्ञापन

बाइक चोर के बड़े गिरोह का पर्दाफाश

Bhadohi Updated Sat, 25 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
भदोही। गुरुवार को मोहल्ला गुलालतारा से बाइक चुराते रंगेहाथ पकड़े गए एक युवक की निशानदेही पर पुलिस ने भदोही जिले में बाइक चोरी करने वाले एक बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने बीती रात चोरी की चार मोटरसाइकिलों समेत दो और शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि इनसे अभी और कई बाइक चोरी की जानकारियां मिलने की संभावना है।
विज्ञापन
जानकारी हो कि इधर पिछले कुछ महीनों से भदोही नगर से दर्जनों मोटर साइकिल चोरी हो चुकी हैं। चोर अपनी नजर इंदिरा मिल चौराहे स्थित अस्पतालों पर बनाए रखते थे और पलक झपकते ही बाइक लेकर उड़नछू हो जाते थे। खास बात यह है कि बाइक चोरी के मामलों को पुलिस भी गंभीरता से नहीं लेती थी और भुक्तभोगी से तहरीर लेकर छानबीन के बहाने लौटा देती थी। यही कारण है कि अधिकतर मामलों में चोरी के मुकदमे तक दर्ज नहीं हो पाते थे। जानकारी हो कि कल गुलालतारा में माधोपुर कपसेठी निवासी संजय पटेल को कुछ लोगों ने एक बाइक में चाभी लगाते ही देख लिया था। और इससे पहले कि बाइक लेकर वह फरार हो सके उसे दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया गया था।
गिरफ्तार शातिर चोर से मिली सूचनाओं के आधार पर पुलिस बीती रात दबिश देकर चार मोटरसाइकिल बरामद करने के साथ साथ मूंसीलाटपुर से दो और युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। पुलिस के अनुसार चार मे से फत्तुपुर के जयप्रकाश यादव और महबूबपुर कुकरौठी के मखोरी यादव के दो बाइक चोरी के मुकदमे तो दर्ज हैं लेकिन बाकी दो के मुकदमे दर्ज नहीं हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दो अन्य चोर भदोही के मूंसीलाटपुर यादव बस्ती के निवासी हैं। पुलिस ने तीनों का चालान कर जेल भेज दिया है।

चोरी रोकने में सीसी कैमरे हो सकते हैं कारगर
भदोही। नगर क्षेत्र में जिस प्रकार से सार्वजनिक स्थानों, बैकों और व्यापारिक संस्थानों के बाहर से मोटरसाइकिल की चोरियां हो रही हैं उससे तो कहा जाने लगा है कि अब व्यापारिक प्रतिष्ठानों और अस्पतालों को अपने मुख्य द्वार पर सीसी कैमरे लगाने चाहिए। लोगों का कहना है कि एटीएम और बैंकों के अंदर सीसी कैमरों के लगने से काफी हद तक अपराधिक वारदातों पर लगाम लगा है। कई अवसरों पर तो वारदात को अंजाम देने के बाद सीसी कैमरे की मदद से पुलिस चोरों तक पहुंची भी है। यदि इसी प्रकार संस्थान और प्रतिष्ठान अपने मुख्य द्वार पर आने जाने वाले वाहनों पर सीसी कैमरे से नजर रखेगी तो निश्चित रूप से इसका लाभ ग्राहकों को मिलेगा। इंदिरा आवास निगरानी समिति के जिला चेयरमैन, मसूद आलम ने कहा कि सीसी कैमरे अब रोजमर्रा की जिंदगी में काफी अहम हो गए हैं। आए दिन बाइक चोरी की घटनाएं सुनने को मिलती है लेकिन सीसी कैमरों से इन पर काफी हद तक लगाम लग सकता है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

#BigNews: दीपिका पादुकोण फिर लौटीं रणबीर कपूर के पास, साथ करेंगे ये फिल्म

दीपिका पादुकोण ने फाइनली तय कर लिया है कि पद्मावत के बाद उन्हें कौन सी फिल्म करनी है। ये फिल्म है लव रंजन की अगली लाइट कॉमेडी और इसमें इनके हीरो होंगे रणबीर कपूर।

23 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree