विज्ञापन

साढ़े तीन साल बाद मिले तो भावुक हो उठे विजय

Bhadohi Updated Fri, 24 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ज्ञानपुर। करीब साढ़े तीन साल बाद बृहस्पतिवार को जब सपा विधायक विजय मिश्र क्षेत्र की जनता से मुखातिब हुए तो भावुक हो उठे। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को द्वारिकाधीश की संज्ञा दी और कहा कि जब भी कभी इटावा में उनके घर पर रात में सोया रहा होऊंगा और चादर गिर गई होगी तो नेता जी ने जरूर उठाकर मुझे ओढ़ा दी होगी। यह अपनापन भला और कहां मिल सकता है। यही वजह है कि बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के बसपा ज्वाइन करने के आग्रह को एक झटके में ठुकरा दिया। बकौल मिश्र मैंने उनसे सवाल किया कि क्या यह स्नेह बसपा में मिल पाएगा? जिसका उनके पास कोई जवाब नहीं था। सरपतहां में आयोजित आशीर्वाद रैली में हजारों की भीड़ के बीच मंच पर पहुंचते ही विधायक ने पेट के बल लेटकर जनता का अभिवादन किया। जनता से आशीर्वाद मांगा, पिछली बसपा सरकार की खिंचाई की और पुलिस के कुछ पूर्व आला अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए।
विज्ञापन
खचाखच भरे पंडाल में तालियों की गड़गड़ाहट के बीच विधायक विजय मिश्र पूरे रौ में दिखे। लगे हाथ भदोही को आदर्श जिला का दर्जा हासिल कराने की आस भी लोगों को बंधा गए। कहा कि ज्ञानपुर विधानसभा तो जल्द ही आदर्श विधानसभा बनेगी ही सपा द्वारिकाधीश की कृपा रही तो भदोही आदर्श जिला के रूप में भी जल्द ही घोषित किया जाएगा। रक्षाबंधन पर बिटिया सीमा मिश्रा ने मुख्यमंत्री अखिलेश को राखी बांधकर उपहार के रूप में सपत्नीक ज्ञानपुर आने का वचन लिया है। हो सकता है उस मौके पर मुख्यमंत्री जिले पर अपनी कृपा बिखेेर दें। और यह जल्दी ही होगा। उन्होंने अपनी विधायक निधि से क्षेत्र के विकास के लिए कई घोषणाएं कीं। ज्ञानसरोवर के कायाकल्प का भी भरोसा दिलाया। इस दौरान बीच-बीच में उन्हें कुछ लोगों ने लालबत्ती की भी मांग उठाई। विधायक ने अपने वेतन को जनता की सेवा में लगाने का ऐलान किया।

इनसेट
पैसे दिए नहीं, उधार वापस किया
सिपाहियों को पैसे बांटने के आरोप पर बोले विधायक
अमर उजाला ब्यूरो
ज्ञानपुर। सरपतहां में लगभग एक घंटे के भाषण के दौरान विधायक ने जेल में रहने के दौरान खुद को लेकर उठे तमाम विवादों समेत कई मसलों पर खुलकर बोला। रिहाई के बाद सिपाहियों को पैसे बांटने के आरोप पर कहा कि जेल में रहने के दौरान सब्जी आदि के लिए कई लोगों से लेनदेन किया था। रिहाई के बाद खुशी में बिटिया सीमा ने बख्शीश के तौर पर ही अगर उसको वापस करने की कोशिश की तो उसे गलत ढंग नहीं लिया जाना चाहिए। उपचार के नाम पर अस्पताल में डटे रहने की बात पर मीडिया को भी निशाने पर लिया। कहा कि किसी को शौक नहीं होता अस्पताल में रहने का। सारी सुविधाओं के साथ भी अगर लगातार अस्पताल में रहने के लिए कह दिया जाए तो कौन पत्रकार बंधु इसके लिए तैयार होगा। सूबे की पुलिस के एक तत्कालीन बड़े अधिकारी पर सपा सुप्रीमो की हत्या की साजिश रचने का भी आरोप लगाया। कहा कि मेरी और मेरी बेटी की हत्या करवाने का भी प्रयास किया गया। बकौल मिश्र परिस्थितियों के हिसाब से तनाव बहुत ज्यादा है, लेकिन सपा के द्वारिकाधीश (मुलायक सिंह) की कृपा से उनका यह सेवक सबकुछ झेल पा रहा है।

आशीर्वाद देने के लिए दलीय सीमा तोड़कर पहुंचे लोग
ब्यूरो
ज्ञानपुर। सपा विधायक विजय मिश्र की आशीर्वाद रैली में पहुंचने से विभिन्न दलों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपने को रोक नहीं सके। इसे चाहे विधायक की लोकप्रियता कहें या उनका प्रभाव, लेकिन विधायक को आशीर्वाद देने के लिए दलीय सीमा भी टूटती नजर आई। हालांकि ऐसे लोग भीड़ में खुद को सार्वजनिक होने से बचाते रहे, लेकिन परिचितों के मिल जाने पर दुआ सलाम चल रहा था। रैली में भाजपा, बसपा, कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दल के युवा कार्यकर्ता और पदाधिकारियों की तो खासी तादाद थी। पत्रकारों से सामना होने पर वे अनुनय, विनती करते रहे कि पोल न खुलने पाए।

जुलूस के साथ पहुंचे रैली में
ज्ञानपुर। नगर के पुरानी बाजार निवासी और सभासद अकरम मल्ले के नेतृत्व में दर्जनों की तादाद में सपाई जुलूस की शक्ल में आशीर्वाद रैली में पहुंचे। बैंडबाजे के साथ पुरानी बाजार से निकले जुलूस में शामिल लोग पैदल ही रैली में पहुंचे। साथ में सभासद पूनम गुप्ता के पति मनोज गुप्ता सहित कई लोग थे। वरिष्ठ सपा नेता नुरूल इस्लाम उर्फ नुरूल चाचा भी कई वाहनों के साथ आशीर्वाद रैली में शामिल हुए। उनके साथ कल्पनाथ यादव, लल्ला यादव, इम्तियाज आदि मौजूद रहे।

केबल ऑपरेटरों ने किया स्वागत
ज्ञानपुर। जिले के केबिल ऑपरेटरों ने भी विधायक विजय मिश्र के स्वागत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और रिहाई के बाद प्रथम क्षेत्र आगमन पर बधाई दी। इस मौके पर केबल ऑपरेटर कोको दुबे, आशीष, महेंद्र सिंह, मुन्ना खां समेत जिले के कई केबिल आपरेटर मौजूद थे।


शिवमंदिर पर हुआ हरिकीर्तन
ऊंज। ज्ञानपुर विकास खंड के भानपुर ग्राम निवासी और पूर्व जिला परिषद सदस्य लालता प्रसाद चौबे की ओर से गांव शिव मंदिर पर हरीकीर्तन का आयोजन किया गया। हरिकीर्तन की पूर्णाहुति के मौके पर गुरुवार को सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। श्री चौबे ने बताया कि विधायक की रिहाई के उपलक्ष्य के हरिकीर्तन संपन्न हुआ।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

शुक्रवार को इस पहर में कीजिए शुभ काम, निश्चित ही मिलेगी सफलता

शुक्रवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए यहां और देखिए पंचांग शुक्रवार 21 सितंबर 2018।

20 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree