बैंकों में हड़ताल का व्यापक असर, लेनदेन प्रभावित

Bhadohi Updated Thu, 23 Aug 2012 12:00 PM IST
भदोही। युनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बुधवार से बैंक कर्मचारियों की दो दिवसीय हड़ताल आज शुरू हुआ। इससे जिले भर के बैंकों के ताले नहीं खुले तथा करोड़ों रुपयों की क्लियरिंग और लेनदेन ठप रही। जिन्हें हड़ताल की जानकारी थी उन्होंने किसी तरह काम चला लिया लेकिन त्योहार के मौके पर बहुतों को दिक्कत हो गई।
सोमवार को ईद की छुट्टी थी। मंगलवार को एक दिन बैंक खुलने के बाद लगातार दो दिन के बैंकों की हड़ताल से व्यापारिक कामकाज ठप हो गया। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में आउटसोर्सिंग और सुधारों को रोकने के अलावा कई मुद्दों को लेकर हड़ताल करने वाले बैंक कर्मचारियों ने बुधवार को जुलूस निकाला और पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य द्वार पर पहुंच कर सभा की। सभा में लोगों ने लंबित मांगों को तत्काल पूरा करने, खंडेलवाल समिति की अनुसंशाओं को लागू न करने और ग्रामीण शाखाओं को बंद करने की मांग की। यूपी बैंक इपप्लाइज यूनियन के जिला मंत्री आरआर मांगलिक ने कहा कि सरकार हर बात वार्ता करती है तमाम आश्वासन देती है लेकिन आश्वासनों को दरकिनार कर दिया जाता है।
सभा की अध्यक्षता रमाशंकर ने की। जबकि मुख्य रूप से अनिल मिश्र, रामफेर, अजयप्रताप सिंह, शिवपूजन, सगीर, केएन गौड़, कृपाशंकर, टीएन सिंह, रामबिहारी, सुशील कुमार श्रीवास्तव, गुरूप्रसाद, इंद्रावती, शशांक सिंह, एबी जैसवाल, राजेंद्र सिंह, अमर सिंह, रामकुमार पटेल, राजकुमार, अर्जुन प्रसाद, दयाराम, गोपाल सेठ, नुसरत नवाब, जगदीश सिंह यादव, छोटेलाल, बच्चन यादव आदि शामिल थे।

Spotlight

Related Videos

ट्रेन से कहीं जाने की सोचने से भी पहले ये खबर जरूर देखें

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी का असर दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में दिखाई दिया।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls