ओवरब्रिज के लिए लोस में गरजे गोरखनाथ

Bhadohi Updated Thu, 23 Aug 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। भदोही लोकसभा के सांसद गोरखनाथ पांडेय ने भदोही में रेलवे ट्रैक पर उपरिगामी सेतु के लिए लोकसभा में नियम 377 के तहत मामला उठाया। सरकार के माध्यम से रेलमंत्री से मांग की कि रेलवे ट्रैक पर सेतु बनना अति आवश्यक है। इस समस्या को वह कई बार उठा चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
सांसद ने नियम 377 के तहत मानसून सत्र के दौरान 22 अगस्त को लोकसभा में भदोही रेलवे ट्रैक पर उपरिगामी पुल का मामला उठाया। कहा कि उन्होंने इस समस्या को लेकर कई बार सदन में आवाज उठाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं जा रही है। भदोही से विदेशों में पर्याप्त मात्रा में कालीन का निर्यात होता है। यहां विदेशी बायर आते जाते रहते हैं, लेकिन रेल फाटक की वजह से भदोही में ट्रैफिक जाम रहता है। इससे विदेशी बायर वहां आने से हिचकते हैं। इसका सीधा असर कालीन व्यवसाय पर पड़ रहा है। यदि भदोही में रेल फाटक पर उपरिगामी पुलि बना दिया जाए तो यातायात की समस्या से निजात मिल जाएगी। विदेशी बायरों और क्षेत्रीय लोगों को आवागमन में सुविधा हो जाएगी। इस बात को कई बार सदन में उठाया जा चुका है, लेकिन समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने सरकार के माध्यम से रेल मंत्री से जनहित को ध्यान में रखते हुए अविलंब रेलवे ट्रैक पर पुल बनाकर समस्या का निजात करने की मांग की।

Spotlight

Related Videos

नारियल तेल के ये फायदे भी जान लें, काम आएंगे बहुत

आमतौर पर नारियल का तेल का इस्तेमाल स्किन और बालों के लिए करते हैं। लेकिन आज हम आपको नारियल तेल के कुछ ऐसे फायदे बताने जा रहे हैं जिनसे आज तक आप अंजान होंगे...

24 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen