विज्ञापन

ईदगाह में महिलाओं के नमाज पढ़ने को लेकर एक गुट ने जताया ऐतराज

Bhadohi Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ईदगाह में महिलाओं के नमाज पढ़ने को लेकर एक गुट ने जताया ऐतराज
विज्ञापन
भदोही। नगर के फलाहे उम्मत गर्ल्स कालेज मैदान में महिलाओं के नमाज पढ़ने को लेकर ईद की पूर्व संध्या पर नगर के दो मुसलिम गुटों में टकराव की स्थिति हो गई। एक पक्ष ने कहा कि महिलाएं वहां हर हाल में नमाज पढ़ेंगी तो दूसरे पक्ष ने गुटबंदी के साथ फकीर सेठ के अहाते में नमाज पढ़ने का एलान करते हुए वक्त का भी एलान करा दिया। मामले की जानकारी होते ही जिला प्रशासन सकते में आ गया और तत्काल नए स्थान पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।
जानकारी हो कि बीते वर्ष ईद पर फलाहेउम्मत मैदान में महिलाओं ने भी नमाज अदा की थी। उनके लिए प्रबंधन द्वारा अलग से व्यवस्था कराई गई थी। इस बार जब ईद के नमाज का अवसर आया तो ईदगाह में महिलाओं के नमाज पढ़ने को लेकर मामला गर्मा गया। काजीपुर मोहल्ले के लोगों ने महिलाओं के नमाज पढ़ने की स्थिति में मोहल्ले की मरकज मसजिद में नमाज पढ़ने की बात फलाहे उम्मत कालेज के कर्ताधर्ता हाजी मो.अयूब से कह दी। आरोप है कि इस पर श्री अयूब ने मसजिद में ताला लगाने की बात कह दी जिस पर मामला गर्मा गया और लोगों ने पास के ही फकीर सेठ के अहाते में नमाज पढ़ने का एलान कर डाला।
नए स्थान पर नमाज पढ़ने के लिए बकायदा भूस्वामी से इजाजत लेकर सुबह 7.30 बजे हाफिज अफरोज गुड्डू की इमामत में ईद की नमाज होने का एलान कर दिया। इसका सैकड़ों लोगों ने स्वागत किया और आसपास के कई मोहल्लों के लोग का रात में ही काजीपुर में जमावड़ा हो गया। इस बात की जानकारी प्रशासन को होते ही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। देर रात मौके पर पुलिस उपाधीक्षक उदयशंकर और एसडीएम बी.राम, विधायक जाहिद बेग, पूर्व पालिकाध्यक्ष मो.आरिफ सिद्दीकी, हसनैन अंसारी सहित सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में यह तह हो गया कि फलाहे उम्मत में महिलाएं नमाज पढ़ेंगी और जिनको महिलाओं के ईदगाह में नमाज पढ़ने से एतराज है वे अलग से फकीर सेठ के अहाते में नमाज पढ़ सकते हैं।

भीड़ देख प्रशासन को झुकना पड़ा
भदोही। फलाहे उम्मत मैदान में महिलाओं के नमाज पढ़ने से बिफरे दूसरे तबके के आगे प्रशासन को झुकना पड़ा। पहले तो प्रशासन ने सिरे से नए जगह पर नमाज की इजाजत देने से इंकार कर दिया था लेकिन इसकी जानकारी होते ही समर्थकों की संख्या लगातार बढ़ती गई। इसके बाद पुलिस अधीक्षक और डीएम के निर्देश पर सीओ और एसडीएम ने काजीपुर में कई मानिंद लोगों की उपस्थिति में अलग से नमाज पढ़ने की इजाजत दे दी। उधर नए ईदगाह की इंतजामियां कमेटी ने एलान कर दिया कि नमाज 7.30 बजे होगी और नमाज हाफिज अफरोज पढ़ाएंगे।

मसजिद में नमाज पढ़ने से नहीं रोका
भदोही। फलाहे उम्मत कालेज में नमाज का प्रबंधन देखने वाले हाजी अयूब अंसारी ने साफ किया है कि उन्होंने मसजिद में ताला लगाने अथवा वहां किसी को नमाज पढ़ने से रोकने की बात नहीं की। उन्होंने कहा कि इतना जरूर कहा गया था कि ईद की नमाज खुले मैदान में होती है और जब मौसम साफ हो तो मसजिद में नमाज पढ़ने का कोई तुक नहीं बनता।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

iVoomi iPro की अनबॉक्सिंग: फुल व्यू डिस्प्ले वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन

आईवूमी आईप्रो कीमत सिर्फ 3,999 रुपये है। आईवूमी आईप्रो की खासियतों की बात करें तो इसमें फेस अनलॉक, टाइम लैप्स वीडियो रिकॉर्डिंग और एमआर इमोजी समेत कई फीचर्स हैं। फोन की बिक्री फ्लिपकार्ट से शुरू हो गई है।

20 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree