देश के विकास में भागीदारी कर सकेंगे युवा

Bhadohi Updated Sun, 19 Aug 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। नेहरू युवा केंद्र का स्थापना समारोह शनिवार को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद गोरखनाथ पांडेय ने नेहरू युवा केंद्र के जनपद कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
पशु चिकित्सालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गोरखनाथ पांडेय ने कहा कि जनपद में नेहरू युवा केंद्र की स्थापना से ग्रामीण युवाओं में एक बड़ा सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। जनपद के युवाओं की आवाज वह संसद में उठाने का हर संभव प्रयास करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नेहरू युवा केंद्र संगठन दिल्ली के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वीपी सिंह ने कहा कि देश के 122 नवसृजित जनपदों में केंद्र की स्थापना हो रही है। इससे ग्रामीण युवा सीधे लाभान्वित होंगे। केंद्र के महानिदेशक चंद्रशेखर प्राण ने कहा कि युवा केंद्र युवाओं का एक प्लेटफार्म है। जौनपुर सदर के युवा विधायक नदीम जावेद ने कहा कि देश के युवा ऐसे हैं जो देश की तस्वीर बदल सकते हैं। इसका इतिहास गवाह है। संगठन के मंडल निदेशक आरपी सिंह ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र की स्थापना से युवाओं में कौशल विकास के साथ ही साथ स्वरोजगारोन्मुखी कार्यक्रमों के द्वारा उनका विकास सुनिश्चित संभव है। कार्यक्रम की शुरुआत जौनपुर और ज्ञानपुर के कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति के साथ की। इससे पूरा पंडाल झूमने के लिए मजबूर हो गया। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी डीपी सिंह, जिला युवा कल्याण अधिकारी एनबी सिंह, जिला सूचना अधिकारी पीएन सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. एएन सिंह, चंद्रजीत यादव, संतोष कुमार गौतम, राजकुमार, शशिकांत, प्रिया, रवि प्रकाश पाल, सरफराज, सुभाष पासी, रामचंद्र एडवोकेट, राम सागर चौरसिया, प्रमोद यादव आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन कमलेश नारायण उप निदेशक लखनऊ ने किया।

विकास में अहम साबित होगा नेहरू युवा केंद्र
संवाददाता
गोपीगंज। जिला कांग्रेस कमेटी और सेवा दल की ओर से नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वीपी सिंह और जौनपुर के कांग्रेस विधायक नदीम जावेद का शनिवार को नगर कैंप कार्यालय पर स्वागत किया गया। इस मौके पर सेवा दल की ओर से गार्ड ऑफ आनर पेश किया गया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र से गांवों के नौजवानों, गरीबों को जोड़ा जाएगा। उन्हें आगे बढ़ने के लिए तरह-तरह से सहयोग किया जाएगा। विधायक नदीम जावेद ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की कड़ी में अहम साबित होगा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष रत्नेश मिश्र, माबूद खां, गुलजारी लाल, संजीव दुबे, राजेश पांडेय, कुलदीप श्रीवास्तव, राजेश पासी, बलराम, राम गोपाल, सिद्धार्थ, श्यामधर, आशुतोष, लालमणि चौरसिया, श्रीधर मिश्र, फूलचंद, साजन बिंद आदि मौजूद रहे।

Recommended

Spotlight

Related Videos

देखिए, लोगों की नज़र में क्या हैं आज़ादी के मायने?

लोग आज़ादी का मतलब क्या सोचते हैं? लोगों की नज़र में आज़ादी के मायने क्या है? सुनिए उन्हीं की ज़ुबानी।

14 अगस्त 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree