बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम देख मुग्ध

Bhadohi Updated Wed, 15 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम देख मुग्ध
विज्ञापन

भदोही। कनाडा में रह रहे अनिवासी भारतीय अंकुश गुप्ता कालीन आयातकों संग मंगलवार को केयर एंड फेयर द्वारा संचालित पिपरिस स्थित कांतिलाल विद्या मंदिर पहुंचे। विद्यालय में पहले से ही बच्चों ने मेहमानों का जोरदार स्वागत करने की तैयारी कर रखी थी। बच्चों ने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मेहमानों का मन मोह लिया।
कांतिलाल विद्या मंदिर में सैकड़ों ग्रामीण बच्चे नि:शुल्क शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इनके लिए ड्रेस, जूते, किताबें आदि की व्यवस्था केयर एंड फेयर इंडिया और यूरोप की संस्था मिल कर करती हैं। विद्यालय में क्या कुछ चल रहा है इसको देखने के लिए एनआरआई कालीन आयातक, अंकुश गुप्ता, उनके भारतीय प्रतिनिधि सुशील चंदेल और पीटर फ्लिगनर खुद को बच्चों के बीच पाकर काफी प्रसन्न हुए। उधर बच्चों ने भी काफी तैयारी कर रखी थी। एक से एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के दौरान बच्चों ने मेहमानों का स्वागत जब अंग्रेजी गीत से किया तो यूरोपीय अतिथि भाव विभोर हो गए। अंकुश गुप्ता ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि अभी आपकी सुविधाएं और बढ़ाई जाएंगी। आप लोगों को बस इतना करना है कि मन लगाके पढ़ाई करना है। वे बच्चों के लिए उपहार भी ले आए थे जिसे प्रबंधक, जयप्रकाश गुप्ता के माध्यम से वितरित किया गया।
विदेशी आयातकों ने विद्यालय परिसर में चल रहे क्लिनिक का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर विद्यालय के संयोजक, निलेश भाई मेवावाला, अल्पा मेवावाला, विनय कपूर, मुकेश बटाई, उमेश कुमार गुप्ता, अशोक डी बेटाई, गोविंद हर्ष, अविनाश मिश्र आदि मौजूद रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us