विज्ञापन

मौसम के उतार-चढ़ाव से रोगियों की संख्या बढ़ी

Bhadohi Updated Tue, 14 Aug 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। मौसम के उतार चढ़ाव ने जिले भर के चिकित्सालयों को मरीजों और तीमारदारों की भीड़ से पाट दिया है। हाल यह है कि जिला चिकित्सालय सहित जिलेभर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित अन्य चिकित्सालय भी संक्रामित मरीजों से पट गया है। उल्टी-दस्त के बाद हालत बिगड़ने से उनका रुख अस्पतालों की तरफ हो रहा है। उल्टी-दस्त जैसे संक्रामक रोग की चपेट में आने वाले अधिसंख्य मरीज खान-पान और रहन-सहन में असावधानी बरतने वाले गरीब तबके के हैं। सोमवार को सुबह से लेकर दोपहर तक जिलेभर के सरकारी अस्पताल मरीजों से पटे रहे। इसके अलावा निजी नर्सिंग होम के साथ-साथ झोलाछाप चिकित्सकों की भी चांदी रही। अकेले महाराजा चेतसिंह जिला चिकित्सालय में चार दर्जन से अधिक उल्टी दस्त के मरीज भर्ती हुए। इसमें डेढ़ दर्जन उल्टी-दस्त से पीड़ित दस वर्ष से कम आयु के मरीज शामिल रहे। जिला चिकित्सालय में सोमवार को तड़के से ही उल्टी दस्त से पीड़ित मरीजों के भर्ती होने का सिलसिला जारी रहा। इससे चिकित्सालय में बेड फुल हो गए और कुछ मरीजों का जमीन पर ही उपचार करना पड़ा। इससे स्वास्थ्यकर्मियों के लिए जमकर दौड़ भाग बनी रही।
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

पोस्टर्स में कमलनाथ को बताया गया हनुमान भक्त, समर्थकों दी ये दलील

कांग्रेस नेता कमलनाथ मध्य प्रदेश की संभालने की लिए तैयार है। उनके शपथ ग्रहण समारोह से पहले भोपाल कांग्रेस कार्यालय से पहले कई तरह के पोस्टर्स लगाए गए हैं। इनमें से कुछ पोस्टर्स में कमलनाथ को भगवान हनुमान का भक्त बताया गया है। देखिए ये रिपोर्ट।

16 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree