दलित की पिटाई से मूंसीलाटपुर में तनाव

Bhadohi Updated Mon, 13 Aug 2012 12:00 PM IST
भदोही। कोतवाली क्षेत्र के मूंसीलाटपुर में रविवार को कुछ लोगों ने एक नरेगा मजदूर भीम की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई का मामला जल्दी ही तूल पकड़ लिया और दो पक्ष आमने-सामने हो गए। सूचना पर कोतवाली से दो जीप पुलिस मौके पर पहुंच गई। अशांति फैलने से रोकने के लिए पुलिस ने दलित का राजकीय अस्पताल में मेडिकल मुआयना कराने के बाद उसके साथ विपक्षी फूलचंद राय को भी कोतवाली उठा लाई।
दलित मनरेगा मजदूर, जयसागर भीम के अनुसार रविवार को वह गांव मे ही निर्भय राय के यहां काम करने गया था तो विपक्षी फूलचंद राय के पक्ष के लोगों ने उसे घेर कर लात-घूंसों से जमकर पिटाई कर दी। भीम के अनुसार इतने पर ही वे लोग शांत नहीं हुए बल्कि उसके घर भी पहुंच गए और कच्चे मकान को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। मामले को लेकर दलितों में आक्रोश व्याप्त हो गया और देखते ही देखते दोनों पक्षों में जमकर ईंट पत्थर चले। सूचना मिलते ही कोतवाली के एसएसआई नरेंद्र प्रताप सिंह, रजपूरा चौकी इंचार्ज संजय सिंह दो जीप पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस के पहुंचने पर दोनों पक्ष तितर-बितर जरूर हो गए लेकिन आए दिन दलितों के साथ हो रहे इस तरह की घटना के कारण उनमें गुस्सा था।
उधर विपक्षी फूलचंद राय की मानें तो यह मामला एक माह पूर्व आपसी रंजिश से जुड़ा हुआ है। बताया कि जब वे अपने ट्रैक्टर से एक खेत जोत कर लौट रहे थे तो भीम ने अपने साथियों के साथ घेर कर विवाद बढ़ाया था। तभी से दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति बनी हुई थी। संयोग से आज भीम विपक्षियों के क्षेत्र में मिल गया तो उन्होंने उसे मारपीट कर अपना गुस्सा उतार लिया। इस संबंध में पुलिस ने फूलचंद के साथ साथ भीम का मुआयना कराकर हिरासत में ले लिया है। गांव में तनाव देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दी गई है।

Spotlight

Related Videos

ब्रिटिश राजघराने के ये कायदे जानकर चौंक जाएंगे आप

ब्रिटेन के राजघराने की कुछ बातें ऐसी हैं जो ना सिर्फ अनोखी हैं बल्कि चौंकाती भी हैं। हमारी इस रिपोर्ट में देखिए शाही परिवार के कुछ ऐसे ही कायदे कानून जिसका पालन करना जरूरी है।

25 मई 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कि कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स और सोशल मीडिया साइट्स के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं।आप कुकीज़ नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज़ हटा सकते हैं और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डेटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते है हमारी Cookies Policy और Privacy Policy के बारे में और पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen