विज्ञापन
विज्ञापन

गहने दोगुना करने वाला ठग धराया

Bhadohi Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
खमरिया। गहने दोगुना करने का लालच देकर महिलाओं को ठगने वाला शातिर बृहस्पतिवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इलाके की कई महिलाओं को झांसा देने के बाद उनका गहना लेकर चंपत होने में माहिर इस शख्स को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
बुलंदशहर के नारसल घाट पुलिस चौकी क्षेत्र का निवासी एक युवक करीब पखवारे भर पहले खमरिया इलाके में आया था। दूर शहर से यहां आए इस युवक का एकमात्र उद्देश्य ठगी कर पैसे कमाना था। सो इसने भोली-भाली महिलाओं पर जाल फेंकना शुरू कर दिया। इसका सबसे पहला शिकार बनी खमरिया की चिंरौजी देवी (50)। यह विकलांग महिला है और उसका पति मानसिक रूप से विक्षिप्त है। ठग ने चिंरौजी से कहा कि तुम काफी परेशान हो जाओ घर में से थोड़ा चावल लेकर आओ मैं तुम्हारी सारी परेशानी दूर कर दूंगा। चावल को मुंह में डालकर कूंचने के बाद कहा कि देखो यह दूध बन गया है। तुम्हारे पास कुछ गहने हों तो लाओ मैं उन्हें दोगुना कर सकता हूं। इस पर महिला उसके झांसे में आ गई और अपने गहने उसको दे दिए। ठग ने गहनों पर फूंक आदि मारने के बाद एक पोटली में लपेटकर उसे यह कहकर दिया कि इसे 21 दिन बाद ही खोलना नहीं तो तुम्हारा बड़ा बेटा मर जाएगा। चिंरौजी ने 21 दिन बाद जब पोटली खोली तो उसमें कंकड़-पत्थर मिले। यह देखकर वह सन्न रह गई। बृहस्पतिवार को अपना नया शिकार बनाने की फिराक में ठग पुलिस की गिरफ्त में आ गया। दरअसल वह मनउरबीर निवासी प्रेमचंद्र के घर गया और उनकी बहू को गहने दोगुना करने का लालच देकर दो जोड़ी बाली, मंगलसूत्र, सोने की सिकड़ी आदि लेकर निकल गया। इसकी जानकारी जब बहू ने फोन से अपने पति को दी तो उसने कहा कि उसके साथ ठगी हो गई है। इसके बाद परिजनों ने लालानगर स्थित बड़े बाबा की मजार पर मौजूद ठग को गहने के साथ पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। समाचार दिए जाने तक पुलिस खमरिया चौकी में उससे पूछताछ कर रही थी।

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

हार से पस्त हुई कांग्रेस का महामंथन, बैठक में भारी फेरबदल के संकेत

आम चुनाव में मिली करारी हार के बाद दिल्ली मुख्यालय में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी है। इसमें शामिल होने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी पहुंची।

25 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree