विज्ञापन
विज्ञापन

नईबाजार फीडर की क्षमता बढ़ाने को मिला ट्रांसफार्मर

Bhadohi Updated Tue, 31 Jul 2012 12:00 PM IST
भदोही। लगभग डेढ़ महीने से बिजली संकट झेल रहे नईबाजार वासियों के लिए खुशखबरी यह है कि फत्तूपुर ट्रांसमिशन उपकेंद्र में लगने के लिए 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर सोमवार को उपकेंद्र को प्राप्त हो गया। अधिकारियों के अनुसार ट्रांसफार्मर को स्थापित करने में 1-2 दिन का समय लग सकता है। जानकारी हो कि 8 एमवीए के ट्रांसफार्मर के खराब होने के बाद उसकी क्षमता बढ़ाई जा रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
नईबाजार की बिजली की समस्या लगभग डेढ़ माह से चरमरा गई है। उससे जुड़े मर्यादपट्टी की भी बिजली व्यवस्था खराब हो गई है। इसका मुख्य कारण उपकेंद्र में ट्रांसफार्मर पर अधिक लोड को बताया जा रहा था। निकाय चुनाव से पूर्व वहां लगे 8 एमवीए का ट्रांसफार्मर फुंक जाने के बाद अधिकारियों ने पहले 5 एमवीए और उसके बाद 8 एमवीए के ट्रांसफार्मर लगाए लेकिन उससे राहत नहीं मिली। इसके बाद कारपोरेशन के एमडी के निर्देश पर पिछले दिनों अधिकारियों ने ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाकर 8 से 10 एमवीए कराने का निर्णय लिया था।
टाऊन एसडीओ अमर सिंह ने बताया कि 10 एमवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर सोमवार को विभाग को प्राप्त हो गया। जिसे लगाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर स्थापना के बाद हीटिंग और टेस्टिंग में दो दिन का समय लग सकता है। लगभग डेढ़ महीने से विद्युत अव्यवस्था झेल रहे नईबाजार वासियों के लिए यह अच्छी खबर है कि क्षमता बढ़ाई जा रही है।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

सवाल करियर का हो या फिर हो नौकरी से जुड़ा,  पाएं पूरा समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
ज्योतिष समाधान

सवाल करियर का हो या फिर हो नौकरी से जुड़ा, पाएं पूरा समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

कांग्रेस का सीएम त्रिवेंद्र पर बड़ा हमला, दिखाई करीबी के स्टिंग की वीडियो

मंगलवार को कांग्रेस ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पर सीधा और बड़ा हमला किया। कांग्रेस ने व्यवसायी संजय गुप्ता और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबी रिश्तों का जिक्र किया और दोनों को बिजनेस पार्टनर बताया।

21 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election