विज्ञापन
विज्ञापन

जिला पंचायत सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार

Bhadohi Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। जिला पंचायत की बैठक का जिला पंचायत सदस्यों ने बहिष्कार कर दिया। इसके चलते कोरम के अभाव में बैठक स्थगित कर दी गई। बैठक शुरू होते ही सदस्यों ने पिछली बैठक में पास हुए प्रस्तावों पर अमल न होने की बात पर हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही अध्यक्ष पर अविश्वास जताया। नारेबाजी करते हुए सदस्य मिनी सदन से वाकआउट कर गए।
विज्ञापन
विज्ञापन
जिला पंचायत सभागार में रविवार को जिला पंचायत की बैठक शुरू हुई। बैठक में सभी 23 जिला पंचायत सदस्यों के अलावा नामित सदस्य और उनके प्रतिनिधि सहित तमाम जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। बैठक की कार्रवाई शुरू ही हुई थी कि 14 सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। सदस्यों का कहना था कि पिछली बैठक में यह प्रस्ताव पास किया गया था कि राज्य वित्त आयोग से आए एक करोड़ 68 लाख 823 रुपये को विकास के लिए आठ सदस्यों को बांटा जाए, जिन्हें कोई कार्य नहीं मिला है। लेकिन, इस पर अमल नहीं हुआ। सारे धन को जिले के एक विधानसभा के एक कोने में ही खर्च कर दिया गया। अन्य क्षेत्र में कोई कार्य नहीं कराया गया। सदस्यों ने बैठक रजिस्टर में भी साइन करने से इनकार कर दिया और नारेबाजी करते हुए जिला पंचायत सदस्य शोभनाथ यादव के नेतृत्व में 14 सदस्यों शिवदेव यादव उर्फ मेवालाल, राजेश यादव, सीता यादव पत्नी राधेश्याम यादव, रीना सोनकर, उर्मिला सोनकर, रमाशंकर यादव, बरफी लाल सोनकर, शकुंतला देवी, कमला देवी पत्नी अरुण कुमार मौर्य, शांति देवी पत्नी रमापति यादव, किस्मत बानो, डॉ. बलराम यादव, सुनैना मिश्रा आदि ने नारेबाजी करते हुए मिनी सदन से वाकआउट कर दिया। अधिसंख्य सदस्यों के वाकआउट कर देने के चलते सदन में सदस्यों की संख्या कम हो गई। बैठक के लिए 23 सदस्यों में से कम से कम 12 सदस्यों की उपस्थिति आवश्यक थी। संख्या कम होने के कारण बैठक नहीं हो सकी और कोरम के अभाव में बैठक स्थगित करने की घोषणा की गई।
बैठक का बहिष्कार कर बाहर आए जिला पंचायत सदस्य मेवालाल यादव ने कहा कि ज्यादातर सदस्यों का विश्वास जिला पंचायत अध्यक्ष में नहीं है। अध्यक्ष सदस्यों का विश्वास खो चुकीं हैं। जिले में कोई विकास कार्य नहीं किया जा रहा है। जो भी प्रस्ताव पास होता है उस पर अमल नहीं किया जाता है।

इनसेट
बिना भेदभाव के हो रहा विकास: श्यामला सरोज
ज्ञानपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती श्यामला सरोज ने कहा कि बैठक में पारित सभी प्रस्तावों पर कार्य कराया जाता है। किसी भी सदस्य के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। वह जिले के सभी विकास खंडों में एक समान कार्य करा रही हैं। उनके ऊपर सदस्यों के द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। कुछ विरोधी मानसिकता के लोग बैठक में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं।

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का संबोधन, लोकसभा चुनाव को बताया समाज को एक करने का जरिया

कैबिनेट गठन के लिए एनडीए की बैठक में पीएम मोदी का संबोधन। मोदी ने सहयोगी दलों से एकता से कार्य करने की अपील की।

25 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree