विज्ञापन
विज्ञापन

बसपा के धरने में कांग्रेसी पर प्राथमिकी

Bhadohi Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मूर्ति तोड़ने के विरोध में गोपीगंज में चक्काजाम के आरोप में पुलिस ने बसपा कार्यकर्ताओं के साथ ही कांग्रेस नेता और व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र पुष्पकार के खिलाफ भी मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। कांग्रेसी नेता ने कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है। उनका बसपा से कोई लेना-देना नहीं है।
विज्ञापन
विज्ञापन
गोपीगंज में चक्काजाम करने के आरोप में पुलिस ने बसपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को भी नामजद कर दिया है। इससे कांग्रेसजनों में काफी रोष है। श्री पुष्पकार उत्तर प्रदेश युवक कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष सहित कई पदों पर रहे हैं। राजेंद्र पुष्पकार ने कहा कि न तो वह बसपा के उस कार्यक्रम में थे, न ही उनका बसपा से कोई सरोकार ही है। मुख्यमंत्री ने स्वयं घोषणा की है कि किसी निर्दोष व्यक्ति को फर्जी मामले में नहीं फंसाया जाएगा, लेकिन गोपीगंज पुलिस मुख्यमंत्री के आदेश का ही उल्लंघन कर रही है। कहा कि उनके खिलाफ प्राथमिकी राजनीति से प्रेरित है। विरोधियों के इशारे पर उनके खिलाफ प्राथमिकी बसपा नेताओं के साथ दर्ज की गई है। उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र भेजकर पूरे मामले की जांच कराने और उनका नाम एफआईआर से हटवाने की मांग की है।

पूर्व सांसद ने की प्राथमिकी दर्ज कराने की निंदा
ज्ञानपुर। भदोही-मिर्जापुर क्षेत्र के पूर्व सांसद और मंत्री रामरती बिंद ने चक्काजाम के मामले में बसपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर प्राथमिकी दर्ज कराने की निंदा की है। कहा कि प्रदेश के सभी जनपदों में मूर्ति टूटने के विरोध में सड़क जाम और प्रदर्शन किया गया था, लेकिन गोपीगंज को छोड़ दिया जाए तो किसी भी जिले में बसपाइयों पर प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है। श्री बिंद ने कहा कि सपा शासनकाल में बसपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। जो कार्यकर्ता और पदाधिकारी वहां मौजूद भी नहीं थे उनके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। कहा कि जिस अधिकारी ने फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराई है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। चोरी, डकैती, हत्या और छिनैती करने वाले खुलेआम घूम रहे हैं और सीधे-सादे लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर सपा सरकार उन्हें अपराधी बनाने पर तुली हुई है।

Recommended

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से
Election 2019

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर
Election 2019

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

जीत के बाद गरजे मोदी- 2 से अब दोबारा आ गए, लेकिन संस्कार नहीं छोड़ेंगे

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन वाली एनडीए को प्रचंड बहुमत से जीत हासिल हुई है। इस जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कहा कि हम दो से दोबारा आ गए, लेकिन संस्कार नहीं भूलेंगे।

24 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election