सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करें अधिकारी

Bhadohi Updated Thu, 19 Jul 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। समाजवादी पार्टी के भदोही लोकसभा पर्यवेक्षक पूर्व विधायक डा. पीके राय ने ज्ञानपुर डाक बंगले में ज्ञानपुर विधान सभा के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करके संगठन को मजबूत बनाने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने सपा से संभावित लोकसभा प्रत्याशी के संबंध में कार्यकर्ताओं से चर्चा की और उनका विचार जाना। इस दौरान डाक बंगले में सुबह से ही बड़ी संख्या में सपाई डंटे रहे। तमाम कार्यकर्ताओं ने पर्यवेक्षक से मिलकर अपनी व्यथा भी सुनाई।
जनपद दौरे के तीसरे और अंतिम दिन सपा के लोकसभा पर्यवेक्षक डा. पीके राय ज्ञानपुर विधान सभा के कार्यकर्ताओं से रुबरू हुए। उन्होंने कहा कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और राष्ट्रीय महासचिव प्रो. राम गोपाल यादव के निर्देश पर प्रत्येक लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी के नेताओं को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया है। इसका उद्देश्य पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को दूर करने के साथ ही सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रशासन की भूमिका से अवगत होना है। कहा कि अधिकारी शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरे साथ ही कार्यकर्ताओं को भी पूरा सम्मान दे। कहा कि अधिकारी पुरानी सरकार की मानसिकता को त्यागकर सपा सरकार की मंशा के अनरूप कार्य करें और जन भावनाओं पर खरा उतरने का कार्य करें। क्योंकि जनता जनार्दन ही सर्वोपरि है। कहा कि शासन की मंशा के विपरीत कार्य करने वाले अधिकारी जिले में नहीं रहने पाएंगे। उन्होंने भदोही लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी के लिए आवेदन करने वाले दावेदारों की कार्यकर्ताओं के बीच कितनी पकड़ है इसकी भी जानकारी कार्यकर्ताओं से बातचीत करके ली। कहा कि वह इन सभी के संबंध में रिपोर्ट तैयार कर पार्टी नेतृत्व को सौंपेंगे। इसके बाद सपा सुप्रीमो जो उचित समझेंगे वह निर्णय लेंगे। इसके पूर्व गेस्ट हाउस पहुंचने पर सपाइयों ने जोरदार नारेबाजी कर डा. राय का स्वागत किया। इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष प्रदीप यादव, महासचिव कुंवर प्रमोद चंद्र मौर्य, पूर्व विधायक शारदा प्रसाद बिंद, शोभनाथ यादव, ओम प्रकाश यादव, पन्नालाल यादव, मेवालाल यादव, राजेश सोनकर, छोटेलाल बिंद, कमला शंकर महतो, लालजी यादव, विधायक प्रतिनिधि कृष्ण कुमार यादव, रमापति यादव, राम अकबाल यादव, विनोद कुमार यादव, बंशीधर गुप्ता, जमील अहमद, ऋषि सिंह बघेल, आसिफ खां, मंटू सिंह, धर्मेंद्र मिश्र पप्पू, गणेश पांडेय, कमलेश यादव, श्याम नारायण प्रजापति, राजतिराम, शिव सागर तिवारी, रमाशंकर यादव, अरुण मौर्य, सदाचरण पाल, विनोद यादव आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

भोजपुरी की 'सपना चौधरी' पड़ी असली सपना चौधरी पर भारी, देखिए

हरियाणा की फेमस डांसर सपना चौधरी को बॉलीवुड फिल्म का ऑफर तो मिल गया लेकिन भोजपुरी म्यूजिक इंडस्ट्री में उनके लिए एंट्री करना अब भी मुमकिन नहीं हो पा रहा है।

23 जनवरी 2018

Recommended

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper