नियुक्ति को सफाईकर्मी अभ्यर्थियों ने किया पैदल मार्च

Bhadohi Updated Thu, 19 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ज्ञानपुर। सफाई कर्मी अभ्यर्थियों ने बुधवार को नियुक्ति की मांग को लेकर रोडवेज परिसर से लेकर विकास भवन तक पैदल मार्च किया। विकास भवन पहुंचकर अभ्यर्थियों ने जिला पंचायत राज अधिकारी का घेराव कर सफाईकर्मी पद पर तत्काल नियुक्ति के लिए मांग की। चेतावनी दी कि अब भी प्रशासन की ओर से अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए निर्णय न लिया गया तो बड़े पैमाने पर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
विज्ञापन

अभ्यर्थियों ने कहा कि प्रदेश भर के जिलों में सफाईकर्मी के पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया वर्षों पूर्व पूरी हो चुकी है लेकिन एकमात्र भदोही जिले में राजनीतिक कारणों से नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं की जा रही है। बसपा सरकार की तरह सपा सरकार में भी अभ्यर्थियों की पीड़ा नहीं सुनी जा रही है। नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थियों को बेरोजगारी की वजह से तमाम प्रकार से फजीहत उठानी पड़ रही है। कहा कि नियुक्ति को भ्रष्टाचार की वजह से ठप किया गया था। इसमें शामिल अधिकारियों को बर्खास्त होने के बाद बहाल भी कर दिया गया है जबकि अभ्यर्थियों का नियुक्ति के लिए बार बार विज्ञापन निकाल कर मानसिक शोषण किया जा रहा है। कहा जब अधिकारी बर्खास्त होकर बहाल हो सकते हैं तो पुराने विज्ञापन के आधार पर पुराने अभ्यर्थियों की नियुक्ति क्यों नहीं हो सकती है। इस मौके पर चंदूलाल चंद्राकर, लाल साहेब यादव, वंशीधर मौर्य, दिव्या पाठक, संदीप मौर्य, कमलेश यादव, कमलेश मौर्य, पंधारी, राजगेन, पवन बिंद, छविनाथ, जयशंकर, रमेश बिंद, राजनारायण आदि मौजूद रहे।
आज डीएम से मिलेंगे सफाईकर्मी
ज्ञानपुर। सफाईकर्मी अभ्यर्थियों ने बुधवार को जिला पंचायत राज अधिकारी दिनेश प्रसाद का घेराव के बाद 19 जुलाई को जिलाधिकारी से मिलने का निर्णय लिया है। अभ्यर्थियों ने तय किया कि जिलाधिकारी से ज्ञापन सौंपकर नियुक्ति की मांग करने के साथ भ्रष्ट अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us