विज्ञापन

हज यात्री 31 तक जमा करें बकाया धनराशि

Bhadohi Updated Wed, 18 Jul 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। मुकद्दस सफर हज्जे बैतुल्लाह को जाने वाले हुज्जाज-ए-कराम (हज यात्रियों) को उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति सचिव ने हवाई जहाज के किराए की अंतिम किस्त 31 जुलाई तक जमा करने का निर्देश दिया है। राज्य कमेटी के सचिव अबरार अहमद ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को भेजे निर्देश पत्र में हज यात्रियों से अपने कैटेगरी के अनुसार बकाया राशि जमा कराने का निर्देश दिया है। निर्धारित समय सीमा तक बकाया राशि जमा न करने वाले हज यात्री असुविधा के लिए स्वयं जिम्मेदार होंगे। हज यात्रियों को हज कमेटी आफ इंडिया मुंबई के खाते में सीबीएस के माध्यम से स्टेट बैंक आफ इंडिया की शाखा में राशि जमा करना होगा। हज यात्रियों को खाता नं. फी टाइप-35 में बकाया राशि जमा करना होगा। हज यात्रियों को गाइड लाइन के लिए वेबसाइट पर जानकारी उपलब्ध कराई गई है। वे वेबसाइट से जानकारी को डाऊनलोड कर सकते है। भुगतान राशि जमा करने के बाद भुगतान की स्लिप अपने पास सुरक्षित रखना होगा जिसे उड़ान के समय दिखा सके। राज्य हज कमेटी उ.प्र. की ओर से जारी निर्देश में बताया गया है कि दो साल तक के बच्चे की अलग से धनराशि जमा करनी पड़ेगी। इसके उड़ान स्थल के हिसाब से जमा करना होगा। दिल्ली से उड़ान भरने वालों को 10400, वाराणसी से उड़ान भरने वाले 11150 और लखनऊ से उड़ान भरने वाले हज यात्री दो साल के बच्चे का 13450 रुपया जमा करेंगे। इसके अलावा हज यात्रियों को रिहायशी कैटेगरी के अनुसार बकाए की राशि जमा करनी होगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
इनसेट में
रियाल की बढ़ी कीमत, मंहगा हुआ हज्जेबैतुल्लाह का सफर
ज्ञानपुर। सऊदी अरब की मुद्रा रियाल की कीमत रुपए की अपेक्षा बढ़ोत्तरी हो गई है। इससे मुबारक सफर हज्जे बैतुल्लाह को जाने वाले हाजियों का हवाई सफर भी मंहगा हो गया है। उन्हें हज यात्रा के लिए पहले से निर्धारित की गई राशि से अधिक जमा करना होगा। उत्तर प्रदेश हज कमेटी की ओर से हज यात्रियों को हवाई जहाज के किराए में बढ़ोत्तरी का मुख्य कारण सऊदी रियाल की कीमत ऊंचा होना बताया गया है। कमेटी के अनुसार एक सऊदी रियाल की कीमत वर्तमान में 15 रुपये से अधिक हो गई है। इसकी वजह से हज यात्रा पर जाने वाले हाजियों को भुगतान भी अधिक करना होगा।

Recommended

क्या कारोबार में लगाया हुआ धन फंस जाता है ? करें उपाय
ज्योतिष समाधान

क्या कारोबार में लगाया हुआ धन फंस जाता है ? करें उपाय

क्या आपके जीवन में है सरकारी नौकरी का योग? चेक करवाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

क्या आपके जीवन में है सरकारी नौकरी का योग? चेक करवाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

नेता जी जरा सावधान, यूपी के पहले वोटर का बदला मिजाज

अमर उजाला महासंग्राम 2019 लोकसभा चुनाव का ग्राउंड जीरो पर हाल जानने के लिए अमर उजाला की टीम ने उत्तर प्रदेश कई जिलों के प्रथम मतदाता से बातचीत की। बातचीत में युवाओं ने कई मुद्दों के बारे में चर्चा की।

20 मार्च 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree