विज्ञापन

बीएसए ने स्कूल का ढहा भवन देखा, रिपोर्ट मांगी

Bhadohi Updated Sat, 14 Jul 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने औराई विकास खंड के कई विद्यालयों का निरीक्षण किया। खमरिया प्राथमिक विद्यालय द्वितीय के ढहे भवन का जायजा लिया और इसके मरम्मत और निर्माण के लिए अधिशासी अभियंता लोक निर्माण को पत्र लिखकर इसके मरम्मत और निर्माण के लिए आने वाली लागत की रिपोर्ट तैयार करने के लिए पत्र लिखा।
विज्ञापन
विज्ञापन
बीएसए स्कंद शुक्ल ने शुक्रवार को कई विद्यालयों का निरीक्षण किया। स्थिति संतोष जनक न मिलने पर बीएसए ने शिक्षकों को कड़ी फटकार लगाई और एक माह में सुधार लाने की हिदायत दी। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण में स्थिति संतोषजनक पाई गई। उन्होंने बच्चों से कई कठिन सवाल भी ब्लैक बोर्ड पर लगवाए जो बच्चों ने हल कर दिया। जिसपर बीएसए ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए निरीक्षण पंजिका में लिखा कि इस विद्यालय का अनुसरण अन्य विद्यालयों को भी करना चाहिए। इसके बाद बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय खमरिया द्वितीय के धराशायी भवन का भी जायजा लिया। निरीक्षण में पाया गया कि विद्यालय घनी बस्ती में इसके चलते अतिरिक्त कक्ष बनवाने का स्थान नहीं है। बीएसए ने धराशायी भवन के छत और दीवारों आदि के निर्माण के लिए एक्सईएन लोकनिर्माण को पत्र लिखा। इस विद्यालय के बच्चों को प्राथमिक विद्यालय खमरिया प्रथम में बैठाकर पढ़ाने का भी निर्देश प्रधानाध्यापक को दिया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक अहिमनपुर की स्थिति काफी खराब पाई गई। बीएसए ने यहां के शिक्षकों को एक माह में सुधार लाने की चेतावनी दी और कहा कि सुधार नहीं हुआ तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

कंगना रनौत निभाने जा रही हैं इस पॉलिटिशियन का किरदार

कंगना रनौत अब मशहूर नेता और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायॉपिक में नजर आने वाली हैं। बता दें कि ये फिल्म तमिल और हिंदी में रिलीज होगी। जहां फिल्म का तमिल में नाम 'थलाइवी' होगा और हिंदी में फिल्म का नाम 'जया' होगा।

23 मार्च 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election