ओबीटी कंपनी के पास रास्ता खोलने की मांग

Bhadohi Updated Fri, 13 Jul 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। गोपीगंज के ओबीटी और शेख भुल्लन कालीन कंपनी के ठेकेदारों ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर ओबीटी कंपनी गोपपुर के सामने बंद किए गए डिवाइडर कट में छोटा रास्ता देने की मांग की है। कहा कि कट के बंद होने के कारण कंपनी के ठेकेदार कालीन नहीं ले आ पा रहे हैं न ही तैयार कालीन को कंपनी में जमा कर पा रहे हैं। इससे उनके व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है और मजदूरों के सामने भी भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है।
गोपीगंज में जीटी रोड की उत्तरी लेन पर स्थित ओबीटी और शेख भुल्लन कालीन कंपनी के ठेकेदारों ने कांग्रेस नेता माबूद खां के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिलकर ओबीटी कंपनी गोपपुर के सामने जीटी रोड के बीच डिवाइडर के बीच बने डिवाइडर कट के बंद रास्ते को वाहनों के आवागमन के लिए छोटा रास्ता देने की मांग की। ठेकेदारों ने कहा कि वह कालीन की बुनाई फिनिशिंग आदि का कार्य कराते हैं। आर्डर लेने और माल जमा कराने के लिए मालवाहक गाडि़यों का इस्तेमाल होता है। हर वर्ष आने जाने के लिए रास्ता दिया जाता था, लेकिन इस बार डिवाइडर कट को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, जिससे न तो कालीन अंदर जा पा रहा है न ही कंपनी से कच्चा माल निकल पा रहा है। समय से निर्यात का गलीचा नहीं जमा करने पर कंपनी से जुर्माना भी लगाया जा सकता है और कार्य न मिलने पर करीब दस हजार से अधिक मजदूर भुखमरी के कगार पर पहुंच सकते हैं। ठेकेदारों ने तत्काल डिवाइडर कट में बैरियरयुक्त छोटा रास्ता देने की मांग की। इस मौके पर मुहम्मद आमीन, संतोष कुमार सिंह, फिरोज अख्तर, कमलेश कुमार, आफाक, मूलचंद्र यादव, विजय यादव, गफ्फार, अशफाक अहमद, शकील अहमद, नरेश मिश्र, प्रदीप मिश्र, बुल्ली, राम मिलन, बसंतलाल, राकेश, ओमकार आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

हेडफोन खरीदने से पहले जान लें ये 6 जरूरी बातें, नहीं पड़ेगा पछताना

आज बाजार में तरह-तरह के हेडफोन मौजूद हैं, लेकिन उसमें सबसे अच्छा कौन सा है और आपके बजट में भी हो यह चुनना आसान काम नहीं है। आइए जानते हैं कि हेडफोन खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

24 जनवरी 2018