कैदी को सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश

Bhadohi Updated Fri, 13 Jul 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। जिला कारागार में बंद सजायाफ्ता कैदी अकबाल बहादुर सिंह उर्फ अटकोटी सिंह ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर औराई विकास खंड के ग्राम पंचायत बरजी में 2010 से दिसंबर 2011 तक योजनावार और वर्षवार अवमुक्त धनराशि और उसके सापेक्ष गांव से प्रस्तावित कार्यों की प्रति उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। बीडीओ ने ग्राम पंचायत अधिकारी को सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।
पत्र के माध्यम से मांग की गई है कि ग्रामसभा बरजी और मजरों में महामाया आवास योजना के तहत वर्ष 2010 और 2011 तक किन-किन व्यक्तियों को आवास आवंटित किया गया है लाभार्थियों की सूची नाम और पता के साथ उपलब्ध कराई जाए। साथ ही वृद्धा पेंशन के लाभार्थियों की सूची दी जाए। इस अवधि में जॉबकार्ड धारकों की संख्या नाम पता सहित और काम का विवरण, भुगतान किस किस बैंकों से किया गया है, इसकी जानकारी मांगी गई है। मामले को संज्ञान में लेते हुए खंड विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत अधिकारी को अपेक्षित सूचना को नियमानुसार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इस संबंध में ग्राम प्रधान बरजी शिवभूषण उपाध्याय गोपाल का कहना है कि राजनीतिक द्वेषवश जेल में निरुद्ध कैदी के द्वारा सूचना मांगी जा रही है। एक बार जानकारी दी जा चुकी है फिर दूसरे बिंदुओं पर जानकारी मांगकर बेवजह परेशान करने का प्रयास किया जा रहा है।

सूचना न उपलब्ध कराने का आरोप
ज्ञानपुर। विकास खंड भदोही के चकभुईधर गांव निवासी प्रदीप जायसवाल ने राज्य सूचना आयोग को प्रार्थना पत्र भेजकर ग्राम पंचायत अधिकारी चकभुइधर पर वांछित सूचना उपलब्ध न कराने का आरोप लगाया है। कहा कि जनता दर्शन सहित कई बार प्रार्थना पत्र देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

Spotlight

Related Videos

देखें, अंतरिक्ष यात्रियों को धरती से कैसे पहुंचाया जाता है भोजन, लगते हैं कितने दिन

ब्रह्मांड के रहस्य को जानने के लिए वैज्ञानिक अंतरिक्ष की यात्रा पर जाते हैं जिसके लिए कई देशों ने अंतरिक्ष स्टेशन बना रखे हैंं। आज हम आपको बताते हैं कि अंतरिक्ष स्टेशन में धरती से खाना कैसे पहुंचाया जाता है...

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper