विज्ञापन

निर्दल ने भाजपा से पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी छीनी

Bhadohi Updated Sun, 08 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
नईबाजार। नगर पंचायत के अध्यक्ष पद की कुर्सी निर्दल प्रत्याशी संगीता देवी ने भाजपा से छीन ली है। संगीता देवी को 1883 मत मिले। उन्होंने द्वितीय स्थान पर रही शशि अशोक को 261 मतों से हराया। शशि अशोक को कुल 1622 मत मिले। भाजपा को इस चुनाव में करारा झटका लगा है जो केवल 497 मत हासिल कर पांचवें स्थान पर खिसक गई। उल्लेखनीय है कि निवर्तमान चेयरमैन भाजपा का ही था।
विज्ञापन
नईबाजार नगर पंचायत चुनाव के नतीजे आश्चर्यजनक रहे। माना जा रहा था कि पूर्व चेयरमैन बदरुन्निसा सबको कड़ी टक्कर देंगी लेकिन वह तीसरे स्थान पर खिसक गईं। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होने के बाद परिणाम जानने के लिए पूरा नईबाजार नेशनल स्कूल के बाहर पहुंच गया था। स्थल के बाहर परिणाम की जानकारी नहीं हो पा रही थी इसलिए जैसे ही लोग किसी को बाहर आते देखते जानकारी प्राप्त करने के लिए लोग उसे घेर लेते थे। संगीता देवी ने शुरू में जो बढ़त बनाई वह अंत तक कायम रहा।
भाजपा के लिए यह चुनाव वाटर लू साबित हुआ। इसका मुख्य कारण टिकट का वितरण बताया जा रहा है। निर्दल चुनाव लड़ने वाली संगीता देवी भी टिकटार्थियों मे से एक थीं लेकिन पार्टी ने निवर्तमान चेयरमैन शोभनाथ यादव के छोटे भाई दूथनाथ की पत्नी मालती देवी को उतारा था।
नईबाजार नगर पंचायत-------
कुल मतदाता संख्या - 10473
कुल पड़े मत- 6992
संगीता देवी (निर्दल) निर्वाचित चेयरमैन- 1883 मत
शशि अशोक (निर्दल) रनर अप - 1622 मत
नईबाजार अध्यक्ष प्रत्याशियों को मिले मतों को विवरण
संगीता देवी - 1883 मत
शशि अशोक - 1622 मत
बदरुन्निसा - 1268 मत
नगीना - 542 मत
मालती देवी (भाजपा)- 497 मत
प्रभा देवी - 337 मत
उमा शशि (कांग्रेस) - 115 मत
सुमन देवी - 82 मत
चंदा देवी - 59 मत
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us