विज्ञापन

अंत समय तक होती रही जद्दोजहद

Bhadohi Updated Sun, 08 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ज्ञानपुर। नगर पंचायत ज्ञानपुर के अध्यक्ष पद के लिए अंत समय तक जद्दोजहद होती रही। मतगणना शुरू हुई तो चुनाव मैदान में उतरे कुल दस प्रत्याशी गणना टेबुल से चिपके रहे। जैसे जैसे मतों की गणना आगे बढ़ती गई मुकाबला आमने सामने का होता गया। इसके बाद गणना हाल में सिर्फ दो ही प्रत्याशी बचे जो अंत तक डंटे रहे और परिणाम की घोषणा के बाद ही वहां से हटे।
विज्ञापन
नगर पंचायत के चुनाव में कई बार से पराजित हो रहे हीरालाल मौर्य ने इस बार कड़ी टक्कर में अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया। नगर पंचायत ज्ञानपुर में कुल 13000 के करीब मतदाता हैं। मतदान में कुल 7009 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था। मतपेटिका खुलने के बाद विभिन्न कारणों से 258 मत अवैध घोषित कर दिए गए। गणना में कुल 6751 मतों को शामिल किया गया। इसमें हीरालाल मौर्य (निर्वाचित) को 2102, घनश्याम दास गुप्ता (रनर अप) को 2025, मुन्नीलाल यादव उर्फ छल्ला को 1641, सफुद्दीन को 1067, आशुतोष अंबष्ट को 295, डा. संजीव कुमार उपाध्याय गोपाल को 162, तेगा सिंह को 252, श्याम प्रकाश को 111, कांग्रेस प्रत्याशी रामेश्वर को 66 और जलालुद्दीन को 30 मत मिले। वह पहली बार अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए हैं। उनके निर्वाचन की घोषणा होती ही समर्थक खुशी से झूम उठे। उनके मुहल्ले बालीपुर में जमकर मिठाइयां बांटी गई। जीआईसी के बाहर निकलते ही हीरालाल को समर्थकों ने फूलमालाओं से लाद दिया। वह बड़ी संख्या में समर्थकों के बाद अपने निवास पर पहुंचे। सपा लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष अरुण मौर्य, पूर्व विधायक शारदा प्रसाद बिंद, सपा नेता ऋषि सिंह बघेल, मंटू सिंह, संदीप पांडेय आदि ने उनकी जीत पर प्रसन्नता जाहिर की है। देर रात तक आवास पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

मैसकट रिलोडेड- देश की विविधता में एकता का जश्न
Invertis university

मैसकट रिलोडेड- देश की विविधता में एकता का जश्न

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

105 कमरों वाला 'शापित' होटल, जहां आजतक नहीं ठहरा कोई

वैसे तो उत्तर कोरिया अपने अजीबोगरीब कानूनों और मिसाइलों के परीक्षण के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है, लेकिन इसके अलावा भी यहां कई ऐसी चीजें हैं जो लोगों को हैरान करती हैं।

17 फरवरी 2020

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us