विज्ञापन

कहीं निजाम बदला तो कहीं पुराने मुखिया पर दिखा भरोसा

Bhadohi Updated Sun, 08 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ज्ञानपुर। जिले के सात नगर निकायों के लिए हुए चुनाव के परिणाम का जिन्न जादुई पेटी से बाहर आ गया। कड़े सुरक्षा घेरे के बीच जिले के तीन स्थानों पर हुई मतगणना के दौरान सात चेयरमैन और 113 वार्ड सभासदों की नुमाइंदगी शनिवार को मतगणना के बाद साफ हो गई। कहीं निजाम बदल गया तो किसी नगर की जनता ने पुराने मुखिया पर रही भरोसा जताया। भदोही नगर पालिका परिषद से महलका सिद्दीकी, नगर पालिका परिषद गोपीगंज से प्रहलाद दास गुप्ता, नगर पंचायत ज्ञानपुर से हीरालाल मौर्य, खमरिया से ऊषा देवी, घोसिया से नुमान अहमद, नई बाजार से संगीता देवी और सुरियावां से नंदलाल गुप्ता अध्यक्ष निर्वाचित हुए।
विज्ञापन
मतगणना जिले के तीन केंद्रों पर शनिवार को प्रात: आठ बजे से शुरू हुई। नगर पालिका परिषद गोपीगंज और नगर पंचायत ज्ञानपुर के मतों की गणना विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज ज्ञानपुर में हुई। नगर पंचायत घोसिया और खमरिया की गणना तहसील भवन औराई और नगर पालिका परिषद भदोही, नगर पंचायत सुरियावां और नई बाजार की गणना श्री इंद्र बहादुर सिंह नेशनल इंटर कालेज भदोही में हुई। भदोही नगर पालिका परिषद से अध्यक्ष पद की प्रत्याशी महलका सिद्दीकी पत्नी निवर्तमान पालिकाध्यक्ष आरिफ सिद्दीकी ने 12006 मत हासिल कर अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की प्रत्याशी श्रीमती चंद्रावती देवी को 5409 मतों से पराजित किया। चंद्रावती देवी को 6597 मत मिले। नगर पालिका परिषद गोपीगंज से निर्दल प्रत्याशी और पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रहलाद दास गुप्ता ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी मदनलाल अग्रहरि को कड़ी टक्कर में 595 मतों से पराजित किया। प्रहलाद दास को 4637 और मदनलाल को 4042 मत मिले, इसी तरह नगर पंचायत ज्ञानपुर में हीरालाल मौर्य ने पूर्व चेयरमैन डा. घनश्याम दास गुप्ता को कड़े संघर्ष में 77 मतों से पराजित कर अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया। हीरालाल को 2102 और घनश्याम दास को 2025 मत मिले। नगर पंचायत सुरियावां में अध्यक्ष पद के निर्दल प्रत्याशी पूर्व चेयरमैन नंदलाल गुप्ता ने 2187 मत पाकर वीरेंद्र जायसवाल को 304 मतों से पराजित किया। वीरेंद्र को 1883 मत मिले। नई बाजार नंगर पंचायत से संगीता देवी ने 1183 मत हासिल कर अपनी निकटम प्रतिद्वंद्वी को 261 मतों से हराया। निकटम प्रतिद्वंद्वी को 1622 मत मिले। नगर पंचायत खमरिया में ऊषा देवी ने 4598 मत हासिल कर निकटतम प्रतिद्वंद्वी कहकशा तबस्सुम पत्नी आसिफ खां को 773 मतों से हराया। कहकशा तबस्सुम को 3825 मत मिले। नगर पंचायत घोसिया में नुमान अहमद ने 3710 मत हासिल कर निवर्तमान चेयरमैन एबरार अली को 1348 मतों से पराजित कर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया। एबरार अली को 2362 मत मिले। परिणाम घोषित होने के बाद विजयी प्रत्याशियों को समर्थकों ने फूल मालाओं से लाद दिया। इस दौरान कई स्थानों पर जमकर आतिशबाजी हुई और समर्थकों ने खुशी का इजहार करते हुए मिठाइयां वितरित की।





फोटो
अंत समय तक प्रत्याशियों की थमी रहीं सासें
कभी आगे तो कभी पीछे होते रहे प्रत्याशी
जीतने वाले झूमे तो हारे प्रत्याशी हो गए निराश
तमाम प्रत्याशी को कुछ समय बाद ही हो गए रवाना
अमर उजाला ब्यूरो
ज्ञानपुर। नगर निकाय चुनाव की मतगणना शनिवार को जिले के तीन केंद्रों पर हुई। विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज ज्ञानपुर में नगर पालिका परिषद गोपीगंज और नगर पंचायत ज्ञानपुर, औराई तहसील भवन में नगर पंचायत घोसिया और खमरिया और श्री इंद्र बहादुर सिंह नेशनल इंटर कालेज भदोही में नगर पालिका परिषद भदोही, नगर पंचायत सुरियावां और नई बाजार के मतों की गणना हुई।
नगर पालिका परिषद गोपीगंज और नगर पंचायत ज्ञानपुर के मतगणना केंद्र विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज में काफी गहमागहमी का माहौल रहा। सुबह से ही प्रत्याशी मतगणना केंद्रों पर पहुंच गए थे। सुबह आठ बजे से गणना शुरू होते ही प्रत्याशियों की धुकधुकी तेज हो गई। जैसे जैसे बूथवार मतों की गणना पूरी होती गई वैसे वैसे वार्डों के सभासद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होता गया। जीतने वाले प्रत्याशी जहां खुशी से झूम रहे थे वहीं पराजित प्रत्याशियों के चेहरे पर निराशा छा गई थी। इसी के साथ ही साथ अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों भी एक दूसरे से आगे पीछे हो रहे थे। जिससे माहौल रोमांचक बना रहा। जीआईसी के नया भवन में चल रही नगर पंचायत ज्ञानपुर के अध्यक्ष पद की गणना अपराह्न करीब ढाई बजे खत्म हो गई। जीआईसी के मेन हाल में चल रही गोपीगंज नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद की गणना करीब चार बजे खत्म हुई। तमाम प्रत्याशी तो मतगणना शुरू होने के कुछ घंटे बाद ही मतगणना स्थल से घरों के लिए रवाना हो गए थे। गोपीगंज में शुरुआती दौर में कांग्रेस के प्रत्याशी माबूद खां ने अच्छी बढ़त बना ली थी लेकिन वह ज्यादा देर तक बढ़त कायम नहीं रख सके और अगले चक्र की मतगणना में पीछे हो गए। प्रथम चक्र की गणना समाप्त होने पर मदनलाल अग्रहरि सबसे आगे चल रहे थे लेकिन अगले चक्र की गणना में वह पीछे हो गए। इसी तरह नगर पंचायत ज्ञानपुर में मुकाबला कांटे का रहा। अंत समय तक दोनों प्रत्याशी मतगणना स्थल पर डंटे रहे। परिणाम घोषणा के बाद ही सही स्थिति का आकलन पता चल सका। निर्दल प्रत्याशी और पूर्व चेयरमैन घनश्याम दास गुप्ता शुरुआती दौर से ही बढ़त बनाए रहे, लेकिन अंत समय में बालीपुर और नगर पंचायत वार्ड खुलने के बाद पासा पलट गया और हीरालाल मौर्य निर्वाचित घोषित किए गए।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us