विज्ञापन

अब सीधे खाते में जाएगी चौकीदारों की पगार

Bhadohi Updated Fri, 06 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
सुभाषनगर। ग्रामीण क्षेत्र में तैनात चौकीदारों का मानदेय अब सीधे उनके बैंक खाते में जाएगा। इसके लिए चौकीदारों को स्टेट बैंक आफ इंडिया में खाता खुलवाने का निर्देश दिया गया है। पुलिस विभाग को शासन से सप्ताहभर पूर्व इस संबंध में निर्देश जारी किया गया है। इससे चौकीदारों को महीना पूरा होने पर मानदेय के लिए थाने का चक्कर लगाने से मुक्ति मिलेगी। इससे ग्रामीण चौकीदारों में प्रसन्नता है। उनका कहना है कि मानदेय खाते में आने से वे आवश्यकतानुसार पैसा निकाल सकेंगे।
विज्ञापन
मालूम हो कि ग्रामीण चौकीदारों को अब तक एक हजार रुपये मानदेय थाने से नकदी मिलता है। इससे वे अपने गांव में चौकीदारी कर थाने में मानदेय के लिए जाते थे। संबंधित अधिकारियों की व्यस्तता से वे कई-कई दिनों तक मानदेय से वंचित रह जाते थे। नई व्यवस्था की जानकारी मिलते ही चौकीदारों ने स्टेट बैंक में खाता खुलवाने के लिए प्रयास शुरू कर दिया है। इस माह तक खाता खुल जाने पर अगले माह से मानदेय भी खातो में आना शुरू हो जाएगा। इस संबंध में सीओ सुखसागर शुक्ला ने बताया कि शासन से सप्ताहभर पहले निर्देश मिला है। चौकीदारों को खाता खुलवाने का निर्देश दिया जा चुका है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: भाजपा क्या फिर फतेह कर पाएगी इंदौर का किला

सत्ता के समीफाइनल के तहत अमर उजाला का चुनावी रथ मध्यप्रदेश के इंदौर पहुंच चुका है। इंदौर जिले में 9 विधानसभा सीटें हैं- देपालपुर, इन्दौर-1, इन्दौर-2, इन्दौर-3, इन्दौर- 4, इन्दौर- 5, डॉ. अम्बेडकरनगर महू, राऊ और सांवेर।

16 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree