विज्ञापन

गुरु की महिमा का सबने किया बखान

Bhadohi Updated Wed, 04 Jul 2012 12:00 PM IST
भदोही। गुरु पूर्ण्मा पर सबने गुरु की महिमा का बखान किया। इस पावन अवसर पर मंगलवार को नगर में कई स्थानों पर अलग अलग कार्यक्रम कर गुरु के प्रति अपनी श्रद्धा का परिचय दिया। जमुनीपुर कालोनी में महिला जागरूक मंच के तत्वाधान में सत्संग और भजन कीर्तन किया।
विज्ञापन
विज्ञापन
कार्यक्रम में महिलाओं ने सदगुण व संवेदनशीलता पर प्रकाश डालते हुए लोगों से अच्छे गुणों को धारण करने का आह्वान किया। कनक जायसवाल ने कहा कि गुरु की महिमा बखान करते हुए कहा कि जो गुरु से सानिध्य में रहता है उसका सही मार्गदर्शन होता है। इस दौरान महिलाओं ने सत्संग में भजन कीर्तन करते हुए भगवान के प्रति अपनी आस्था का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में संगीता खन्ना, पूनम मौर्य, किरन पोद्दार, रश्मि ठुकराल, मीरा बरनवाल, मधु बरनवाल, रीना बरनवाल, पूनम खत्री, सीमा खत्री, रंजना खन्ना, रमा खन्ना, सुषमा खन्ना, पूनम जायसवाल, अनिता जायसवाल, प्रतिमा जायसवाल, सुप्रिया जायसवाल, वणिता जायसवाल, पूजा जायसवाल, काजल सहगल, कामना कपूर, अनामिका यादव, वेनू पाटोदिया आदि प्रमुख रूप से शामिल हुईं।
उधर भदोही तहसील में पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान जिला इकाई की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सह राज्य प्रभारी, संतोष दुबे ने कहा कि गुरु का स्थान ईश्वर से भी उच्च है। एक गुरु अपने शिष्यों में अपना स्वरूप देखना चाहता है इसलिए वह अपने शिष्य से भी यही अपेक्षा करता है। यहां कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष धीरज सिंह, मोहनलाल गुप्ता, प्रिंस गुप्ता, अजित मौर्य, मेंहीलाल मौर्य, संदीप कनौडिया, संजय श्रीवास्तव, संतोश गुप्ता, नरेंद्र राय, कमलेश गुप्ता, जगदीश जायसवाल, योगिता हेमकर, रोशनी देवी, सुषमा गोस्वामी, निर्मला सिंह, प्रतिभा सिंह, सावित्री देवी, प्रगति दुबे, अशोक श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Recommended

क्या है करियर का किस्मत कनेक्शन? जानने के लिए संपर्क करें जाने-माने ज्योतिषी से
ज्योतिष समाधान

क्या है करियर का किस्मत कनेक्शन? जानने के लिए संपर्क करें जाने-माने ज्योतिषी से

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का-  यहाँ register करें-
Register Now

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का- यहाँ register करें-

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

देखिए कैसे शहीदों का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उड़ाया मजाक

शहीदों के शहादत के अपमान का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कांग्रेस कार्यकर्ता उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत पर नोट उड़ाते दिख रहे हैं।

23 फरवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree