विज्ञापन

आरक्षण केंद्र पर गड़बड़ी के खिलाफ प्रदर्शन

Bhadohi Updated Wed, 04 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
भदोही। भदोही रेलवे स्टेशन के आरक्षण केंद्र पर किस प्रकार से दलालों का वर्चस्व है इसका नजारा मंगलवार को सुबह 8.30 बजे देखने को मिला। दर्जनों की संख्या में लोग भोर से ही टिकट के लिए लाइन में लगे थे 8 बजे आरपीएफ का एक सिपाही वहां आया और लाठियां भांज कर लाइन को तितर बितर कर चला गया। इसके बाद दलाल आगे हो गए और जो रात से खड़े थे वे पीछे। रेलवे पुलिस की इस कार्यशैली पर प्रभावित यात्रियों आरक्षण केंद्र पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की।
विज्ञापन
जानकारी के अनुसार मंगलवार को सुबह 8 बजे जब आरक्षण केंद्र की खिड़की खुली तो वहां दो दर्जन से अधिक लोग लाइन लगाए हुए थे। अभी वे सोच ही रहे थे कि शायद उन्हें टिकट मिल जाए तभी उन पर रेलवे का एक पुलिस वाला गाज बनकर गिरा। आरपीएफ के सिपाही ने लाठी भांज कर लोगों को डरा धमकाकर लाइन को तो एकदम से खत्म कर दिया उसके इतना करते ही वहां खड़े दलाल दोबारा लाइन बनाने को दौड़े और सबसे आगे खड़े हो गए। सीधे सादे दूसरे यात्री यह सब देख कर भौचक्के रह गए। उन्हें समझ ही नहीं आया कि क्या हो रहा है। पहले से लाइन में मर्यादपट्टी के अभय यादव ने कहा कि गड़बड़झाला में सबसे खास भूमिका रेलवे पुलिस की है जिसमें टिकट क्लर्कों की भी मिलीभगत है।
पुलिस की भूमिका और इस पूरे मामले से क्षुब्ध पहले से खड़े लोगों ने आरक्षण केंद्र के बाहर प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। इतना ही नहीं नारेबाजी करते हुए लोग शिकायत करने आरपीएफ चौकी पर भी गए लेकिन आरपीएफ इंचार्ज कहीं बाहर गए हुए थे। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि आरक्षण केंद्र पर बदलाव नहीं लाया गया तो रेलवे के उच्चाधिकारियों से शिकायत की जाएगी। प्रदर्शन करने वालों में मून यादव, फिरोज खां, इरशाद अहमद, सुशील मिश्र, राजेंद्र यादव, सुरेशचंद, विजय कुमार, बनारसी सरोज, बदरेआलम, आशीष शुक्ला, दीनानाथ, आशिक अली आदि प्रमुख थे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

महिला टी20 विश्वकप : भारत की बेटियों ने ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से हराया

महिला टी20 विश्वकप में भारत की बेटियों ने एक और जीत दर्ज की। भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से मात दी। टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम की ये लगातार चौथी जीत है।

18 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree