विज्ञापन

विवाहिता की अबूझ हाल में मौत, हत्या का आरोप

Bhadohi Updated Tue, 03 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
गोपीगंज/कौलापुर। थानाक्षेत्र के तिलंगा खलिया गांव में खेत में एक विवाहिता की लाश पाई गई। उसका शरीर बुरी तरह झुलसा हुआ था। परिजनों ने मायके वालों को बिना सूचना दिए ही शव को जलाने के बजाय गंगा में प्रवाहित कर दिया। पिता ने ससुरालियों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपी श्वसुर और पति को गिरफ्तार कर लिया है।
विज्ञापन
गोपीगंज थानाक्षेत्र के तिलंगा गांव निवासिनी ज्योति देवी की लाश शनिवार को अपराह्न ढाई बजे गांव के सिवान में पाई गई। उधर से गुजर रहे लोगों ने महिला को देखा तो इसकी जानकारी परिजनों को दी। बताया जाता है कि महिला का शरीर बुरी तरह से झुलस गया था। आनन-फानन में परिजनों ने शव को गंगा घाट पर ले जाकर जलाने की बजाय गंगा में प्रवाहित कर दिया। किसी तरह इसकी जानकारी पाकर मृतका के पिता राजबली दलित निवासी डुहिया चकसुंदर थाना गोपीगंज मौके पर पहुंच गए। उसने पुत्री की हत्या की आशंका जाहिर करते हुए थाने में तहरीर दी है। विवाहिता की शादी आठ वर्ष पूर्व हुई थी। उसको एक पांच वर्ष का पुत्र है। बीस दिन पहले भी उसने एक पुत्र को जन्म दिया था। पिता ने आरोप लगाया कि विवाह के बाद से ही उसकी पुत्री को दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाता था। इसके लिए कई बार उसे मारपीट कर घर से भी निकाला जा चुका है। मांग पूरी न होने पर तेजाब डालकर उसे झुलसा दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई। आरोप है कि थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पर लड़की के श्वसुर के द्वारा उसका भी यही हश्र करने की धमकी दी जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस ने आरोपी श्वसुर रामजतन और पति राजेश को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका का पति मुंबई में किसी कंपनी में कार्य करता था। कुछ दिनों पहले वह गांव आया था।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

स्मार्टफोन के बारे में ये बातें आपको रोज करती होंगी परेशान

आजकल में अधिकतर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके इस्तेमाल को लेकर भी कई तरह की भ्रांतियां हैं। तो चलिए आज हम आपको स्मार्टफोन के बारे में कुछ ऐसी ही अफवाहों के बारे में बताएंगे जिन्हें हम और आप कई सालों से सच मानते आ रहे हैं।

20 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree