विज्ञापन

ब्लाक प्रमुख की कुर्सी पर फैसला आज

Bhadohi Updated Mon, 02 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
भदोही। भदोही ब्लाक प्रमुख विनय दूबे उर्फ फजिहत के विरुद्ध सोमवार को ब्लाक कार्यालय में होने वाले अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए ब्लाक को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। ब्लाक के इर्दगिर्द भारी पुलिस बल और सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के अलावा चौरी रोड पर आवागमन पुरी तरह से ठप रहेगा। इसके क्षेत्र पंचायत सदस्य बैठाए किसी वाहन को भी ब्लाक के गेट से 300 मीटर पूर्व ही रोक दिया जाएगा।
विज्ञापन
ब्लाक प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव जिला प्रशासन के लिए सरदर्द बन गया है। जिला प्रशासन बैठक को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल ने बताया कि 7 थाना प्रभारी, एक कंपनी पीएसी, 29 महिला कांस्टेबल, 29 सबइंस्पेक्टर, 230 आरक्षी के अलावा ट्रैफिक पुलिस चप्पे चप्पे पर तैनात रहेगी। बताया कि ब्लाक के मुख्य द्वार से 300 मीटर की परिधि में किसी वाहन को आने नहीं दिया जाएगा। पायल टाकीज, राजहंस हास्पिटल और इंदिरा मिल चौराहे पर बैरेकेडिंग लगाकर सुरक्षाकर्मी और अधिकारियों की तैनाती की गई है। अविश्वास प्रस्ताव की बैठक शुरू होने से लेकर समाप्त होने तक पायल टाकीज के आगे सामान्य वाहन नहीं जा सकेंगे जबकि बीडीसी लेकर आने वाले वाहन भी राजहंस हास्पिटल तक ही जा सकेंगे। इंदिरा मिल और राजहंस हास्पिटल पर बैठक में भाग लेने आए बीडीसी को निर्वाचन प्रमाण पत्र और फोटो पहचान पत्र दिखाने के बाद आगे जाने दिया जाएगा। बताया कि सभी मुख्य चौराहे भी पुलिस की नजर में होंगे।
एसपी ने कहा कि हम किसी भी प्रकार की कोताही नहीं चाहते। इंदिरा मिल चौराहे से ग्राम शेरवां और सर्रोई तक सभी स्थितियों से निपटने में सक्षम हमारी मोबाईल पार्टियां दौड़ती रहेंगी। पुलिस कप्तान ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में पूरा प्रयास होगा कि आम जनता का हरासमेंट न हो लेकिन आशा है कि लोग सहयोग करेंगे। उल्लेखनीय है कि कुल 114 बीडीसी सदस्यों को प्रस्ताव पर अपना मत देना है।


अविश्वास प्रस्ताव को लेकर प्रशासन सतर्क
दिन रात पुलिस की गाडि़यां क्षेत्र में कर रहीं भ्रमण
प्रत्याशी भी बीडीसी सदस्यों को मनाने में जुटे हैं
संवाददाता
चौरी। भदोही ब्लाक प्रमुख के खिलाफ दो जुलाई को होने वाले अविश्वास प्रस्ताव बैठक के चलते प्रशासन काफी सतर्कता बरत रहा है। पुलिस की गाडि़यां दिन रात गांवों में भ्रमण कर यह पता कर रही हैं कि कहीं किसी बीडीसी को धमकाया तो नहीं जा रहा है। एक दिन पूर्व पुलिस अधीक्षक ने भी क्षेत्र का दौरा किया था।
अविश्वास प्रस्ताव की बैठक को लेकर दोनों प्रतिद्वंद्वी दिन रात क्षेत्र में चक्रमण कर रहे हैं। कई वाहनों के साथ बीडीसी सदस्यों के घर जाकर उन्हें अपने पक्ष में करने का प्रयास किया जा रहा है। यह सिलसिला कई दिनों से चल रहा है। इसके चलते पुलिस प्रशासन भी हलाकान है। सीओ औराई और एसओ चौरी, भदोही के द्वारा पूरे क्षेत्र में भ्रमण करके स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। कहीं किसी प्रत्याशी को कोई धमका न सके या दबाव न डाल सके इसके लिए गांवों में भ्रमण किया जा रहा है। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान दो जुलाई को होना है। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा बंदोबस्त भी किया गया है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

आज का पंचांग : 21 नवंबर 2018, बुधवार

बुधवार 21 नवंबर को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त यहां और देखिए पंचांग बुधवार 21 नवंबर 2018।

20 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree