ब्लाक प्रमुख की कुर्सी पर फैसला आज

Bhadohi Updated Mon, 02 Jul 2012 12:00 PM IST
भदोही। भदोही ब्लाक प्रमुख विनय दूबे उर्फ फजिहत के विरुद्ध सोमवार को ब्लाक कार्यालय में होने वाले अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए ब्लाक को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। ब्लाक के इर्दगिर्द भारी पुलिस बल और सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के अलावा चौरी रोड पर आवागमन पुरी तरह से ठप रहेगा। इसके क्षेत्र पंचायत सदस्य बैठाए किसी वाहन को भी ब्लाक के गेट से 300 मीटर पूर्व ही रोक दिया जाएगा।
ब्लाक प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव जिला प्रशासन के लिए सरदर्द बन गया है। जिला प्रशासन बैठक को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल ने बताया कि 7 थाना प्रभारी, एक कंपनी पीएसी, 29 महिला कांस्टेबल, 29 सबइंस्पेक्टर, 230 आरक्षी के अलावा ट्रैफिक पुलिस चप्पे चप्पे पर तैनात रहेगी। बताया कि ब्लाक के मुख्य द्वार से 300 मीटर की परिधि में किसी वाहन को आने नहीं दिया जाएगा। पायल टाकीज, राजहंस हास्पिटल और इंदिरा मिल चौराहे पर बैरेकेडिंग लगाकर सुरक्षाकर्मी और अधिकारियों की तैनाती की गई है। अविश्वास प्रस्ताव की बैठक शुरू होने से लेकर समाप्त होने तक पायल टाकीज के आगे सामान्य वाहन नहीं जा सकेंगे जबकि बीडीसी लेकर आने वाले वाहन भी राजहंस हास्पिटल तक ही जा सकेंगे। इंदिरा मिल और राजहंस हास्पिटल पर बैठक में भाग लेने आए बीडीसी को निर्वाचन प्रमाण पत्र और फोटो पहचान पत्र दिखाने के बाद आगे जाने दिया जाएगा। बताया कि सभी मुख्य चौराहे भी पुलिस की नजर में होंगे।
एसपी ने कहा कि हम किसी भी प्रकार की कोताही नहीं चाहते। इंदिरा मिल चौराहे से ग्राम शेरवां और सर्रोई तक सभी स्थितियों से निपटने में सक्षम हमारी मोबाईल पार्टियां दौड़ती रहेंगी। पुलिस कप्तान ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में पूरा प्रयास होगा कि आम जनता का हरासमेंट न हो लेकिन आशा है कि लोग सहयोग करेंगे। उल्लेखनीय है कि कुल 114 बीडीसी सदस्यों को प्रस्ताव पर अपना मत देना है।


अविश्वास प्रस्ताव को लेकर प्रशासन सतर्क
दिन रात पुलिस की गाडि़यां क्षेत्र में कर रहीं भ्रमण
प्रत्याशी भी बीडीसी सदस्यों को मनाने में जुटे हैं
संवाददाता
चौरी। भदोही ब्लाक प्रमुख के खिलाफ दो जुलाई को होने वाले अविश्वास प्रस्ताव बैठक के चलते प्रशासन काफी सतर्कता बरत रहा है। पुलिस की गाडि़यां दिन रात गांवों में भ्रमण कर यह पता कर रही हैं कि कहीं किसी बीडीसी को धमकाया तो नहीं जा रहा है। एक दिन पूर्व पुलिस अधीक्षक ने भी क्षेत्र का दौरा किया था।
अविश्वास प्रस्ताव की बैठक को लेकर दोनों प्रतिद्वंद्वी दिन रात क्षेत्र में चक्रमण कर रहे हैं। कई वाहनों के साथ बीडीसी सदस्यों के घर जाकर उन्हें अपने पक्ष में करने का प्रयास किया जा रहा है। यह सिलसिला कई दिनों से चल रहा है। इसके चलते पुलिस प्रशासन भी हलाकान है। सीओ औराई और एसओ चौरी, भदोही के द्वारा पूरे क्षेत्र में भ्रमण करके स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। कहीं किसी प्रत्याशी को कोई धमका न सके या दबाव न डाल सके इसके लिए गांवों में भ्रमण किया जा रहा है। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान दो जुलाई को होना है। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा बंदोबस्त भी किया गया है।

Spotlight

Related Videos

आनंदीबेन पटेल बनेंगी इस राज्य की गवर्नर! देखिए उनका राजनीतिक सफर

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल मध्यप्रदेश की राज्यपाल होंगी। खबरों की माने तो आनंदी बेन पटेल की हामी के बाद उनके नाम की घोषणा की गई हैं। अमर उजाला टीवी की खास पेशकश में देखिए, कैसा रहा आंदनी बेन पटेल का राजनीतिक सफरनामा।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper