विज्ञापन

भदोही के छात्र की अलीगढ़ ट्रेन से कटकर मौत

Bhadohi Updated Fri, 29 Jun 2012 12:00 PM IST
भदोही। अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को तड़के भदोही के प्रतिष्ठित कालीन निर्यातक हाजी रज्ज्ब अंसारी के पोते का ट्रेन से उतरते वक्त हुए हादसे में मौत हो गई। 20 वर्षीय अब्दुल कदीर प्रयागराज एक्सप्रेस से सुबह 4.50 बजे अलीगढ़ स्टेशन पहुंचा था। जीआरपी द्वारा हादसे की खबर मोबाइल पर मिलते ही घर में कोहराम मच गया तथा नगर में शोक की लहर दौड़ गई।
विज्ञापन
विज्ञापन
हाजी रज्जब के बेटे शाहआलम अंसारी का बेटा नई दिल्ली स्थित एक संस्थान से बीबीए की पढ़ाई कर रहा था। इन दिनों छुट्टियों में वह घर आया था। इसी बीच अलीगढ़ में बहन की काउंसिलिंग की बात आई तो घर वालों ने उसे ही भेज दिया। बुधवार की रात 9.30 बजे इलाहाबाद में प्रयागराज स्टेशन पर बैठा कर उसके पिता घर लौट आए लेकिन किसी ने सोचा भी नहीं था कि अलसुबह अलीगढ़ जीआरपी के फोन से लोग जगेंगे। आज सुबह लगभग 5.15 बजे पिता के मोबाइल पर फोन आया कि उनके बेटे की स्टेशन पर ही ट्रेन हादसे में मौत हो गई है तो जैसे कोहराम मच गया। लोगों को सहसा विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ऐसा हो गया है। कदीर की मां-पिता और दादा-दादी, चाचा-चाची का हाल बुरा हो गया। हर कोई चाह रहा था कि लोग फौरन अलीगढ़ पहुंच जाएं। धीरे धीरे यह खबर फैलती गई और हाजी रज्जब के घर लोगों के पहुंचने का सिलसिला बढ़ता गया। पूर्वाह्न 11 बजे तक आसपास के तमाम रिश्तेदार घर पहुंच चुके थे। इसके अलावा भारी संख्या में संभ्रांत नागरिक, कालीन निर्यातक, समाजसेवी आदि ने भी पहुंच कर पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाने की कोशिश की।

रात में भदोही पहुंचा शव
काजीपुर कब्रिस्तान में मिट्टी में पहुंचे हजारों
भदोही। बेटे की मौत की खबर मिलने के बाद नई दिल्ली में रह रहे घर के दूसरे लोग अलीगढ़ पहुंच गए। वहां कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद वहीं पर एंबुलेंस की व्यवस्था कर लोग पूर्वाह्न लगभग 10.30 बजे शव को लेकर भदोही के लिए रवाना हुए और रात 9.30 बजे शव भदोही पहुंचा तो कदीर को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। रात ही 11 बजे तक शव को सुपुर्देखाक कर दिया जाएगा। इसकी पूर्व तैयारी भी कर ली गई तथा नगर में इस आशय का एलान भी कर दिया गया। रात लगभग 11.30 बजे काजीपुर के कब्रिस्तान में हजारों लोगों की मौजूदगी में कदीर को सुपुर्देखाक किया गया।

फोटो-55 (हाजी रज्जब अंसारी के काजीपुर स्थित आवास पर जुटे लोग)

एकमा ने शोकसभा कर दी श्रद्धांजलि
भदोही। कालीन निर्यातक के पोते कदीर की ट्रेन हादसे में हुई मौत पर अखिल भारतीय कालीन निर्माता संघ (एकमा) ने गहरे दुख का इजहार किया है। गुरुवार को कालीन भवन में आयोजित शोकसभा में मौजूद लोगों ने दो मिनट का मौन रख कर शोक संवेदना प्रकट की। जिसमें अध्यक्ष ओएन मिश्र, तिलकराज खन्ना, तनवीर हुसैन, पियूष कुमार बरनवाल, कुंवर शमीम अंसारी, हाजी शौकत अंसारी, रवि पाटोदिया, उमेश गुप्ता, हाजी जलील अंसारी, सईद अहमद अंसारी, हाजी अब्दुल हादी अंसारी, अरशद वजीरी, मो.असलम अंसारी, मो.रजा खां, शमीम आलम लल्लन, अब्दुल सत्तार, हाजी फिरोज वजीरी, हाजी शाहिद हुसैन, पंकज बरनवाल, विनय कपूर, गुलामन अंसारी, इस्तीयाक अहमद खां, अश्फाक अंसारी, हाजी अब्दुल बारी, सैयाज अंसारी, जहीर आलम, एसके सिन्हा आदि मौजूद थे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस सहित तमाम बड़ी खबरें

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस बनी सबसे बड़ी पार्टी और नतीजों पर राहुल की प्रेस कांफ्रेंस समेत तमाम बड़ी खबरें।

12 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree