आपका शहर Close

भदोही के छात्र की अलीगढ़ ट्रेन से कटकर मौत

Bhadohi

Updated Fri, 29 Jun 2012 12:00 PM IST
भदोही। अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को तड़के भदोही के प्रतिष्ठित कालीन निर्यातक हाजी रज्ज्ब अंसारी के पोते का ट्रेन से उतरते वक्त हुए हादसे में मौत हो गई। 20 वर्षीय अब्दुल कदीर प्रयागराज एक्सप्रेस से सुबह 4.50 बजे अलीगढ़ स्टेशन पहुंचा था। जीआरपी द्वारा हादसे की खबर मोबाइल पर मिलते ही घर में कोहराम मच गया तथा नगर में शोक की लहर दौड़ गई।
हाजी रज्जब के बेटे शाहआलम अंसारी का बेटा नई दिल्ली स्थित एक संस्थान से बीबीए की पढ़ाई कर रहा था। इन दिनों छुट्टियों में वह घर आया था। इसी बीच अलीगढ़ में बहन की काउंसिलिंग की बात आई तो घर वालों ने उसे ही भेज दिया। बुधवार की रात 9.30 बजे इलाहाबाद में प्रयागराज स्टेशन पर बैठा कर उसके पिता घर लौट आए लेकिन किसी ने सोचा भी नहीं था कि अलसुबह अलीगढ़ जीआरपी के फोन से लोग जगेंगे। आज सुबह लगभग 5.15 बजे पिता के मोबाइल पर फोन आया कि उनके बेटे की स्टेशन पर ही ट्रेन हादसे में मौत हो गई है तो जैसे कोहराम मच गया। लोगों को सहसा विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ऐसा हो गया है। कदीर की मां-पिता और दादा-दादी, चाचा-चाची का हाल बुरा हो गया। हर कोई चाह रहा था कि लोग फौरन अलीगढ़ पहुंच जाएं। धीरे धीरे यह खबर फैलती गई और हाजी रज्जब के घर लोगों के पहुंचने का सिलसिला बढ़ता गया। पूर्वाह्न 11 बजे तक आसपास के तमाम रिश्तेदार घर पहुंच चुके थे। इसके अलावा भारी संख्या में संभ्रांत नागरिक, कालीन निर्यातक, समाजसेवी आदि ने भी पहुंच कर पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाने की कोशिश की।

रात में भदोही पहुंचा शव
काजीपुर कब्रिस्तान में मिट्टी में पहुंचे हजारों
भदोही। बेटे की मौत की खबर मिलने के बाद नई दिल्ली में रह रहे घर के दूसरे लोग अलीगढ़ पहुंच गए। वहां कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद वहीं पर एंबुलेंस की व्यवस्था कर लोग पूर्वाह्न लगभग 10.30 बजे शव को लेकर भदोही के लिए रवाना हुए और रात 9.30 बजे शव भदोही पहुंचा तो कदीर को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। रात ही 11 बजे तक शव को सुपुर्देखाक कर दिया जाएगा। इसकी पूर्व तैयारी भी कर ली गई तथा नगर में इस आशय का एलान भी कर दिया गया। रात लगभग 11.30 बजे काजीपुर के कब्रिस्तान में हजारों लोगों की मौजूदगी में कदीर को सुपुर्देखाक किया गया।

फोटो-55 (हाजी रज्जब अंसारी के काजीपुर स्थित आवास पर जुटे लोग)

एकमा ने शोकसभा कर दी श्रद्धांजलि
भदोही। कालीन निर्यातक के पोते कदीर की ट्रेन हादसे में हुई मौत पर अखिल भारतीय कालीन निर्माता संघ (एकमा) ने गहरे दुख का इजहार किया है। गुरुवार को कालीन भवन में आयोजित शोकसभा में मौजूद लोगों ने दो मिनट का मौन रख कर शोक संवेदना प्रकट की। जिसमें अध्यक्ष ओएन मिश्र, तिलकराज खन्ना, तनवीर हुसैन, पियूष कुमार बरनवाल, कुंवर शमीम अंसारी, हाजी शौकत अंसारी, रवि पाटोदिया, उमेश गुप्ता, हाजी जलील अंसारी, सईद अहमद अंसारी, हाजी अब्दुल हादी अंसारी, अरशद वजीरी, मो.असलम अंसारी, मो.रजा खां, शमीम आलम लल्लन, अब्दुल सत्तार, हाजी फिरोज वजीरी, हाजी शाहिद हुसैन, पंकज बरनवाल, विनय कपूर, गुलामन अंसारी, इस्तीयाक अहमद खां, अश्फाक अंसारी, हाजी अब्दुल बारी, सैयाज अंसारी, जहीर आलम, एसके सिन्हा आदि मौजूद थे।
Comments

स्पॉटलाइट

25 साल बाद इस हालत में पहुंचा आमिर खान का कोस्टार, बीवी ने खदेड़ा था घर से बाहर

  • शुक्रवार, 15 दिसंबर 2017
  • +

एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने देखी अनुष्‍का की हनीमून फोटो, फिर तुरंत दिया कुछ ऐसा रिएक्‍शन

  • शुक्रवार, 15 दिसंबर 2017
  • +

अनुष्‍का-विराट की हनीमून फोटो पर 1 घंटे में 9 लाख से ज्यादा लाइक, तेजी से हो रही वायरल

  • शुक्रवार, 15 दिसंबर 2017
  • +

Bigg Boss 11: अर्शी के अंतरवस्‍त्रों पर हिना की घटिया बात सुन लव और‌ प्रियांक ने दिया ऐसा रिएक्‍शन

  • शुक्रवार, 15 दिसंबर 2017
  • +

शाहरुख-सलमान को छोड़िए, इस स्टार की कमाई है 32 अरब, गरीब दोस्तों को दान कर दिए 6-6 करोड़ रुपए

  • शुक्रवार, 15 दिसंबर 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!