विज्ञापन

पक्षपात के विरोध में नागरिकों ने किया हंगामा

Bhadohi Updated Thu, 28 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
औराई/घोसिया। नगर पंचायत घोसिया के कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय घोसिया मिश्रानी में ड्यूटी पर तैनात दारोगा पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए एक प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान दारोगा से हाथापाई और तीखी नोकझोंक भी हुई। इसके चलते करीब आधे घंटे तक मतदान बाधित रहा। मोबाइल टीम ने पहुंचकर नागरिकों पर लाठियां भांजीं। जानकारी होते ही डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए। आरोपी दारोगा को मतदान केंद्र से हटाने के बाद ही मतदान शुरू हो सका। वहीं दारोगा की तहरीर पर पुलिस ने प्रत्याशी सहित पांच नामजद और 50 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
विज्ञापन
घोसिया नगर पंचायत के पूर्व माध्यमिक विद्यालय घोसिया मिश्रानी के बूथ संख्या 10, 11 और 18 पर बुधवार को समय से मतदान शुरू हुआ। यहां पर ड्यूटी में तैनात एक दारोगा पर आरोप रहा कि वह अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी का पक्ष लेते हुए उसके समर्थकों को बूथ के अंदर जाने की छूट दे दिया था। साथ ही समर्थकों के द्वारा लाए जा रहे चाय पान भी स्वीकार कर रहा था। जबकि दूसरे प्रत्याशियों के समर्थकों को बूथ के पास आने नहीं दे रहा था। इसके चलते मतदान केंद्र पर तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। घोसिया नगर पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी और निवर्तमान चेयरमैन एबरार अली सूचना पाकर मतदान केंद्र पर पहुंच गए और दारोगा के रवैये का विरोध किया। इससे उनकी दारोगा से कहासुनी हो गई। दारोगा ने प्रत्याशी को बूथ से दूर धकेल दिया। इससे प्रत्याशी के समर्थक भड़क गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसी बीच भ्रमण कर रहे पुलिस और पीएसी के जवान भी मौके पर पहुंच गए और प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजना शुरू कर दिया। इसके चलते अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। हंगामे के चलते मतदान कार्य तकरीबन एक बजे से डेढ़ बजे तक ठप रहा। सूचना पाकर जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक एके शुक्ल, सहित क्षेत्राधिकारी, सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट आदि भी मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों ने दारोगा की करतूत के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया। इस पर डीएम ने उस दारोगा को हटाकर बीआरसी स्थित प्राथमिक विद्यालय के बूथ पर तैनात कर दिया। इसके बाद मतदान शुरू हो सका। बाद में पता चला कि वहां भी दारोगा उसी प्रत्याशी के समर्थकों का सहयोग कर रहा है। शिकायत मिलने पर दारोगा को थाना औराई से अटैच कर दिया गया। वहीं देर शाम उपनिरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने प्रत्याशी इबरार अली सहित पांच नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज लिया। प्रत्याशी पर दारोगा के साथ बदतमीजी और सरकारी कार्य में व्यवधान डालने का आरोप लगाया गया। प्रत्याशी ने इन आरोपों को नकार दिया।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

दीपिका-रणवीर की शादी की नई फोटो आई सामने, खास दोस्तों संग दिखे बेहद खुश

अब तक आपने दीपिका-रणवीर की शादी की दो तस्वीरें देखी होंगी जिसमें सिंधी और कोंकणी दोनों ही रीति-रिवाजों से की गई शादी के पल दिखाई दे रहे हैं।

17 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree