पक्षपात के विरोध में नागरिकों ने किया हंगामा

Bhadohi Updated Thu, 28 Jun 2012 12:00 PM IST
औराई/घोसिया। नगर पंचायत घोसिया के कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय घोसिया मिश्रानी में ड्यूटी पर तैनात दारोगा पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए एक प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान दारोगा से हाथापाई और तीखी नोकझोंक भी हुई। इसके चलते करीब आधे घंटे तक मतदान बाधित रहा। मोबाइल टीम ने पहुंचकर नागरिकों पर लाठियां भांजीं। जानकारी होते ही डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए। आरोपी दारोगा को मतदान केंद्र से हटाने के बाद ही मतदान शुरू हो सका। वहीं दारोगा की तहरीर पर पुलिस ने प्रत्याशी सहित पांच नामजद और 50 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
घोसिया नगर पंचायत के पूर्व माध्यमिक विद्यालय घोसिया मिश्रानी के बूथ संख्या 10, 11 और 18 पर बुधवार को समय से मतदान शुरू हुआ। यहां पर ड्यूटी में तैनात एक दारोगा पर आरोप रहा कि वह अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी का पक्ष लेते हुए उसके समर्थकों को बूथ के अंदर जाने की छूट दे दिया था। साथ ही समर्थकों के द्वारा लाए जा रहे चाय पान भी स्वीकार कर रहा था। जबकि दूसरे प्रत्याशियों के समर्थकों को बूथ के पास आने नहीं दे रहा था। इसके चलते मतदान केंद्र पर तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। घोसिया नगर पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी और निवर्तमान चेयरमैन एबरार अली सूचना पाकर मतदान केंद्र पर पहुंच गए और दारोगा के रवैये का विरोध किया। इससे उनकी दारोगा से कहासुनी हो गई। दारोगा ने प्रत्याशी को बूथ से दूर धकेल दिया। इससे प्रत्याशी के समर्थक भड़क गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसी बीच भ्रमण कर रहे पुलिस और पीएसी के जवान भी मौके पर पहुंच गए और प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजना शुरू कर दिया। इसके चलते अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। हंगामे के चलते मतदान कार्य तकरीबन एक बजे से डेढ़ बजे तक ठप रहा। सूचना पाकर जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक एके शुक्ल, सहित क्षेत्राधिकारी, सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट आदि भी मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों ने दारोगा की करतूत के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया। इस पर डीएम ने उस दारोगा को हटाकर बीआरसी स्थित प्राथमिक विद्यालय के बूथ पर तैनात कर दिया। इसके बाद मतदान शुरू हो सका। बाद में पता चला कि वहां भी दारोगा उसी प्रत्याशी के समर्थकों का सहयोग कर रहा है। शिकायत मिलने पर दारोगा को थाना औराई से अटैच कर दिया गया। वहीं देर शाम उपनिरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने प्रत्याशी इबरार अली सहित पांच नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज लिया। प्रत्याशी पर दारोगा के साथ बदतमीजी और सरकारी कार्य में व्यवधान डालने का आरोप लगाया गया। प्रत्याशी ने इन आरोपों को नकार दिया।

Spotlight

Related Videos

आनंदीबेन पटेल बनेंगी इस राज्य की गवर्नर! देखिए उनका राजनीतिक सफर

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल मध्यप्रदेश की राज्यपाल होंगी। खबरों की माने तो आनंदी बेन पटेल की हामी के बाद उनके नाम की घोषणा की गई हैं। अमर उजाला टीवी की खास पेशकश में देखिए, कैसा रहा आंदनी बेन पटेल का राजनीतिक सफरनामा।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper