कहीं गंदे पानी, तो कहीं मच्छरों के बीच बीती रात

Bhadohi Updated Wed, 27 Jun 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। नगर निकाय चुनाव में मतदान कराने के लिए मंगलवार की शाम जिलेभर के मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियां पहुंच गईं। इस दौरान ज्यादा तो नहीं लेकिन पोलिंग पार्टियों को कुछ समस्याएं भी झेलनी पड़ीं।
नगर पंचायत ज्ञानपुर स्थित काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मतदान केंद्र पर पहुंचीं, पोलिंग पार्टियों को पेयजल के लिए समस्या हुई। क्योंकि महाविद्यालय स्थित हैंडपंप से गंदा पानी निकल रहा था। जबकि कमरों में बल्ब नहीं थे, लेकिन महाविद्यालय की ओर से बल्ब लगवाए गए। इसी तरह प्राथमिक विद्यालय में बने एकमात्र बूथ पर पोलिंग पार्टी पहुंची तो उसे विद्यालय गेट और कमरे खुले मिले। सामान आदि रखने के लिए कमरों की चाबी नहीं मिल सकी। इससे पोलिंग पार्टी के लोग रात में सुरक्षा कोे लेकर परेशान दिखे। इसके अलावा पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बूथ पर पोलिंग पार्टी के लोग सोने के लिए चारपाई ने मिलने से परेशान रहे। इस तरह जिलेभर के मतदान केंद्रों पर कहीं न कहीं से कुछ न कुछ कमी जरूर रही। लेकिन, नगरीय क्षेत्र होने की वजह से विद्युत आदि की सुविधा रहने से अधिक परेशानी नहीं झेलनी नहीं पड़ी।
मंगलवार की शाम मतदान केंद्रों पर पहुंचते ही पोलिंग पार्टियों ने मतदान कराने से सबंधित कार्यों को पूरा किया। इसके बाद भोजन और सोने की व्यवस्था की जाने लगी। खास यह रहा कि गांव के नजदीक वाले बूथों पर पोलिंग पार्टी के लोगों को अंधेरे में मोमबत्ती से काम चलाना पड़ा। सोने की व्यवस्था ठीक से न होने से रात भर मच्छरों का प्रकोप भी झेलना पड़ा। इसमें गोपीगंज नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत खमरिया, सुरियावां और ज्ञानपुर शामिल रहे।

Spotlight

Related Videos

ट्रेन से कहीं जाने की सोचने से भी पहले ये खबर जरूर देखें

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी का असर दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में दिखाई दिया।

24 जनवरी 2018