विज्ञापन

बरजी के हाईस्कूल में इसी सत्र से होगी पढ़ाई

Bhadohi Updated Sun, 24 Jun 2012 12:00 PM IST
गोपीगंज। राजकीय हाईस्कूल बरजी में कक्षा नौ की कक्षाएं इसी सत्र से शुरू की जाएंगी। फिलहाल विद्यालय पर पर्याप्त कक्षाएं मौजूद न होने के कारण प्राथमिक विद्यालय के नवनिर्मित अतिरिक्त कक्षाओं को वैकल्पिक व्यवस्था के तहत उपयोग में लाने का निर्णय लिया गया है। पूर्व माध्यमिक शिक्षामंत्री रंगनाथ मिश्र ने दो वर्ष पहले इसकी घोषणा की थी। हाईस्कूल की कक्षाएं चलने से यहां के लोगों में काफी हर्ष व्याप्त है।
विज्ञापन
विज्ञापन
पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरजी को दो वर्ष पूर्व तत्कालीन माध्यमिक शिक्षामंत्री रंगनाथ मिश्र ने उच्चीकृत करके राजकीय हाईस्कूल का दर्जा प्रदान कर दिया था। संसाधनों के अभाव में अब तक यहां पर कक्षाएं नहीं चल पा रही थीं, लेकिन इस सत्र से कक्षा नौ का नामांकन करने के साथ ही हाईस्कूल की पढ़ाई की तैयारी की जा रही है। जिला विद्यालय निरीक्षक कमलाकर पांडेय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी स्कंद शुक्ल और खंड शिक्षा अधिकारी औराई अरविंद पांडेय ने शनिवार को गांव में पहुंचकर विद्यालय का जायजा लिया। उच्चीकृत विद्यालय में पर्याप्त भवन नहीं है। अभी भवनों का निर्माण कराया जाना है, लेकिन कक्षाएं इसी वर्ष से प्रारंभ करने के लिए विद्यालय कैंपस में ही स्थित प्राथमिक विद्यालय के नवनिर्मित तीन अतिरिक्त कक्षाओं को वैकल्पिक व्यवस्था के तहत उपयोग में लाया जाएगा। हाईस्कूल की पढ़ाई शुरू होने से गांव सहित आसपास के लोगों में हर्ष है। ग्रामप्रधान शिवभूषण उपाध्याय गोपाल ने कहा कि अब क्षेत्र के बच्चों को हाईस्कूल की पढ़ाई के लिए 12 किलोमीटर दूर गोपीगंज नहीं जाना पड़ेगा। आसपास के दर्जन भर गांवों के बच्चों को क्षेत्र में ही हाईस्कूल तक की पढ़ाई की व्यवस्था हो गई है। ग्राम प्रधान के अलावा प्रधान डेरवां रामप्यारे मिश्र, मुलापुर प्रधान शिवश्याम यादव, सेमरा प्रधान दिनेश तिवारी, बंजारी प्रधान रमेश यादव सहित लियाकत, टिंकू पांडेय, विनय उपाध्याय, मालिक यादव, उमाकांत दूबे, कमला शंकर उपाध्याय, अवध नारायण, राजाराम दलित, अब्दुल हाजी अजीज, कपूर यादव, जिलेदार, मुकुंद हरि, अरविंद उपाध्याय, जय प्रकाश उपाध्याय आदि ने पूर्व मंत्री के प्रति आभार जताया है।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

डायरेक्टर से मांगा अनुष्का शर्मा ने काम, नई अभिनेत्रियों की वजह से नहीं मिल रही फिल्में

अपने 10 साल के करियर में आठ सुपरहिट फिल्में दे चुकीं अनुष्का शर्मा भले अपने पति और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ न्यूजीलैंड में छुट्टियां मना रही हों, लेकिन वो लगातार हिंदी सिनेमा के उन निर्देशकों के संपर्क में हैं,

24 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree