विज्ञापन

जमीन आवंटन को लेकर मिश्राइनपुर के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Bhadohi Updated Sat, 23 Jun 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। अभोली विकास खंड के ग्रामसभा मिश्राइनपुर के ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर ग्राम प्रधान पर जमीन संबंधी आवंटन को लेकर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्रक सौंपकर ग्राम प्रधान के खिलाफ जांच की मांग की है।
विज्ञापन
विज्ञापन
ग्रामीणों ने प्रदर्शन के बाद सौंपे पत्रक में कहा है कि ग्रामप्रधान की ओर से गांव की जमीनों को अपात्र लोगों के नाम आवंटन किया जा रहा है। इसमें भूमिधर लोगों के अलावा, सरकारी कर्मचारी और ग्रामसभा के सदस्य भी शामिल हैं। जबकि गांव के गरीब और पात्र लोगों के नाम जमीन का आवंटन नहीं किया गया है। गरीबों के पास रहने के लिए एक धूर भी जमीन नहीं है। उन्होंने कहा कि गांव में वर्षों से रहने वाले तमाम ग्रामीणों के नाम जमीन का आवंटन ही नहीं किया है। इससे उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ती है। उन्हें वैध रूप से गांव में एक धूर भी जमीन नहीं है। बताया कि इसमें बाहरी लोगों को भी जमीन का आवंटन कर अन्याय किया जा रहा है। प्रदर्शन करने वालों में गांव के सुरेश धोबी, मूलचंद पासी, फूलचंद पासी, गुलाबचंद पासी, रामबिज पासी, संजय पासी, राकेश धोबी, लाल जी पासी, जगनाथ धोबी, सहतु धोबी, सर्वजीत धोबी, सुरेश पासी आदि शामिल थे।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

मंडी के करसोग में भीषण आग, छतरी बाजार में जलकर राख हुए तीन मकान

हिमाचल प्रदेश के मंडी से एक बुरी खबर सामने आ रही है। यहां छतरी बाजार में आग लगने से पोस्ट ऑफिस सहित तीन मकान जलकर राख हो गए। सुचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी हुई है।

24 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree